×

मां भारती के इस 'लाल' की हत्या पर आज रो रहा पूरा देश, 20 बार हुआ था हमला

बलविंदर पर पहले भी कई बार जानलेवा हमला हो चुका था। इसलिए हर समय वे अपने साथ लाइसेंसी हथियार रखते थे। 1993 में बलविंदर सिंह भिखीविंड, उनके भाई और दोनों की पत्नियों को राष्ट्रपति ने शौर्य चक्र से नवाजा था।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 1:02 PM GMT
मां भारती के इस लाल की हत्या पर आज रो रहा पूरा देश, 20 बार हुआ था हमला
X
उन्होंने कई नामी गिरामी आतंकियों को मार गिराया था। उन पर करीब 20 बार बड़े हमले हुए और हर बार बलविंदर सिंह ज़िंदा बचकर आ गये थे।

नई दिल्ली: आज की बड़ी खबर पंजाब से आ रही है। बदमाशों ने आतंकवाद के दौर में आतंकियों का बहादुरी से मुकाबला करने वाले बलविंदर सिंह भिखीविंड(62) को गोलियों से भून डाला।

उनके घर में घुसकर ही आज उनकी हत्या कर दी गई। बलविंदर शौर्य चक्र विजेता थे और उनके जीवन पर कई टेली फिल्में भी बन चुकी है। उनके घरवालों को अंदेशा है कि इसके पीछे आतंकी साजिश हो सकती है।

हो सकता है आतंकियों ने ही उन पर हमला करवाया हो। पुलिस सीसीटीवी रिकार्डिंग को जब्त करके मामले की जांच में जुट गई है। करीब एक साल पहले भी उन पर अज्ञात लोगों ने हमला किया था।

Terrorist आतंकवादियों की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…Twitter हुआ ठप्प: दुनियाभर में मचा बवाल, कंपनी ने जारी किया बड़ा बयान

पंजाब पुलिस ने वापस ले ली थी सुरक्षा

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले दो दिन के लिए बलविंदर को एक पुलिस कर्मचारी सुरक्षा के लिए दिया गया था जिसे बाद में हटा दिया गया।

बताया जा है कि उनको पंजाब पुलिस की तरफ से जो सुरक्षा दी गई थी, वह वापस ले ली गई थी। आईजी सुरेंद्र सिंह परमार और पंजाब पुलिस के अधिकारियों को चिट्ठी भेजकर और व्यक्तिगत मुलाकात कर फिर से सुरक्षा देने की गुजारिश भी की गई थी लेकिन कुछ नहीं हुआ।

अब पुलिस पर इसको लेकर तमाम तरह के आरोप लग रहे हैं। गांव के सरपंच ने बलविंदर सिंह की मौत के लिए पंजाब पुलिस को जिम्मेदार बताया। सरपंच राजेंद्र सिंह ने बताया कि बलविंदर सिंह पर पहले भी कई बार हमला हो चुका है।

Pistol पिस्तौल से फायरिंग की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री को हुई जेल, कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें वजह…

20 बार हमलों से ज़िंदा बच कर आये गये थे बलविंदर

अब ऐसी बातें भी सामने आ रही है कि हर समय वे अपने साथ लाइसेंसी हथियार रखते थे। 1993 में बलविंदर सिंह भिखीविंड, उनके भाई और दोनों की पत्नियों को राष्ट्रपति ने शौर्य चक्र से नवाजा था।

बताया जाता है कि पंजाब में जब आतंकवाद चरम सीमा पर था तो बलविंदर सिंह ने बहुत बहादुरी से आतंकियों का मुकाबला किया था। उन पर करीब 20 बार बड़े हमले हुए और हर बार बलविंदर सिंह ने आतंकियों को लोहे के चने चबाए। हैंड ग्रेनेड और राकेट लांचरों के साथ हमला करने वाले कई नामी आतंकियों को उन्होंने मार गिराया था।

ये भी पढ़ें…चक्रवाती तूफान से तबाही: इन राज्यों में दो दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story