×

अलर्ट पर सेना! अयोध्या फैसले से नाराज आतंकी, बना रहे ये प्लान

अयोध्या मामलें पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आतंकी गतिविधियां तेज होने की गोपनीयखबर मिलने के बाद पुलिस, SSB और खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

Roshni Khan
Published on: 9 Nov 2019 6:40 AM GMT
अलर्ट पर सेना! अयोध्या फैसले से नाराज आतंकी, बना रहे ये प्लान
X

लखनऊ: अयोध्या मामलें पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आतंकी गतिविधियां तेज होने की गोपनीयखबर मिलने के बाद पुलिस, SSB और खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर से नेपाल बॉर्डर जुड़ा होने की वजह से खुफिया एजेंसियों ने उन जगहों पर अपना डेरा डाल दिया है।

ये भी देखें:जीत गये रामलला! वो 5 जज जिन्होंने सुनाया ऐतिहासिक फैसला, जानें इनके बारे में

वहीं सुरक्षाकर्मी सिविल कपड़ों में आम लोगों के बीच रहकर हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। हर मोहल्ले, गांव में बैठक कर पुलिस अपने लोगों को सहेजने की कोशिश कर रही है। इसके पीछे का मकसद यही है कि देश में अशांति फैलाने के इरादे रखने वाले आतंकी अपने इरादों में कामयाब न हो पाएं।

भारत-नेपाल बॉर्डर सीमा खुली होने की वजह से इस रास्ते का यूज़ पूर्व के दिनों में आतंकी कर चुके हैं। 25 मई 2007 को गोरखपुर में हुए सीरियल ब्लास्ट में पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की जानकारी दी थी। इसके अलावा दिल्ली में पकड़े गए आतंकी ने भी नेपाल बॉर्डर से भारत में आने की बात कही थी। जिस वजह से हमेशा से ही नेपाल बॉर्डर संवेदनशील रहता है।

प्रेजेंट टाइम में IB की जो खुफिया रिपोर्ट आई है उसमें देश के बाहरी लोगों द्वारा भड़काने की साजिश की पुष्टि हुई है यही वजह है कि आंतरिक तैयारी के साथ ही बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

ये भी देखें:Ayodhya Case: अयोध्या फैसले को लेकर वाराणसी में साधु संतों ने की ये अपील

फैसले के बाद 24 घंटों के लिए बंद हो सकता है नेपाल बॉर्डर

अयोध्या मामलें में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नेपाल से भारत में आवागमन पूरी तरह से बंद किया जा सकता है। इसे लेकर SSB और पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। अफसर इस पर अभी खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं लेकिन इशारों में यह जरूर कहते हैं कि जरूरत पड़ी तो नेपाल सीमा को बंद किया जाएगा। वहां पर सतर्कता बढ़ाई गई है।

नेपाल से सटे गांवों के 150 लोग पाबंद किए गए

IB के एक अफसर के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार से जुड़ी नेपाल सीमा के आसपास के गांवों के करीब 150 लोगों को पाबंद किया गया है। बिहार पुलिस इसे लेकर पहले सतर्क हुई थी। बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमा वाले थानों की पुलिस बैठक भी कर चुकी है।

ये भी देखें:SBI कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हर महीने इस स्कीम्स से मिलेंगे पैसे

नेपाल पुलिस के साथ SSB कर चुकी है बैठक

नेपाल, SSB और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त बैठक भी इसे लेकर हो चुकी है। सारे अफसरों ने आपस में नंबरों का आदान-प्रदान भी किया है ताकि कोई भी संदिग्ध दिखे तो इसकी सूचना आपस में साझा की जा सके।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story