कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल गिरफ्तार, राजद्रोह मामले में जारी हुआ था गैर जमानती वारंट

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात के विरमगांव के पास हासलपूर से गिरफ्तार किया गया है। उनको राजद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में कोर्ट ने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात के विरमगांव के पास हासलपूर से गिरफ्तार किया गया है। उनको राजद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में कोर्ट ने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके साथ ही कोर्ट ने 24 जनवरी को हाजिर होने को कहा था।लेकिन उससे पहले ही उनको गिरफ्तार कर लिया गया है।

अहमदाबाद की एक अदालत ने कांग्रेस नेता और पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के पूर्व संयोजक हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

अहमदाबाद की एक अदालत ने हार्दिक पटेल के खिलाफ पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद हुई हिंसा के मामले में दायर राजद्रोह के एक केस में शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी किया था।

यह भी पढ़ें…विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा

अदालत ने सुनवाई के दौरान हार्दिक की लगातार गैरहाजिर रहने की वजह से यह गैर जमानती वारंट जारी किया है। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बीजे गणात्रा की कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ वारंट जारी करने के बाद मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को तय की है।

यह भी पढ़ें…CAA के समर्थन में BJP की रैली, CM योगी और स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना

गौरतलब है कि 25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद में जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद राज्य भर में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में केस दर्ज किया था। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर हिंसा फैलाने और सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App