Seema Haider: सीमा हैदर मामले में IB के बड़े खुलासे, पूरी तैयारी के साथ तीसरे की मदद से भारत में हुई दाखिल

Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर मामले में केन्द्रीय जांच एजेंसियों ने बड़े खुलासे किए हैं। सीमा किसी तीसरे शख्स की मदद से पूरी तैयारी के साथ सीमा भारत में दाखिल हुई थी।

Archana Pandey
Published on: 19 July 2023 7:22 AM GMT (Updated on: 19 July 2023 8:32 AM GMT)
Seema Haider: सीमा हैदर मामले में IB के बड़े खुलासे, पूरी तैयारी के साथ तीसरे की मदद से भारत में हुई दाखिल
X
Seema Haider (Image- Social Media)

Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर मामले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच एजेंसियों ने बड़े खुलासे किए हैं। जिसके अनुसार सीमा हैदर किसी तीसरे शख्स की मदद से पूरी तैयारी के साथ भारतीय सीमा में दाखिल हुई थी। सीमा ने पेशेवर लोगों की मदद से अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था कि वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे। अपनी तैयार अपने बच्चों को भी तैयार किया था।

जांच एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए कराया ड्रेसअप

जांच एजेंसियों के मुताबिक सीमा ने अपना यह ड्रेसअप सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए कराया था। ऐसा तरीका जिस्मफरोशी रैकेट में शामिल महिलाएं भारत-नेपाल सीमा पार करने के लिए अपनाती हैं। जिस धाराप्रवाह भाषा में सीमा बात कर रही है उसे देखते हुए जांच एजेंसियों का कहना है कि ऐसी ट्रेनिंग नेपाल में मौजूद पाकिस्तानी हैंडलर की ओर से उन महिलाओं को दी जाती हैं, जिन्हें नेपाल बॉर्डर पार कराकर भारत में भेजा जाता है, गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए।

तैयारी कराकर मदद करने वाले एजेंट भी जांच के दायरे में

जांच एजेंसियों के मुताबिक, जो एजेंट इस तरह से तैयारी के साथ भारत में अवैध तरीके से लोगों को घुसवाने में मदद करते हैं। उनकी भी जांच की जाएगी। फिलहाल 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर से सीमा हैदर ने भारत में एंट्री ली थी। हालांकि रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की जांच में इन दोनों जगहों से अब तक थर्ड नेशन सिटीजन की मौजूदगी की कोई जानकारी नहीं मिली है।

सीमा हैदर और सचिन को लेकर यूपी ATS की जांच जारी

कल तकरीबन 8 घण्टे एटीएस ने पूछताछ की थी। जांच में सीमा,सचिन,पिता नेत्रपाल से पूछताछ की गई थी। सीमा हैदर के पास 4 मोबाइल और नेपाल की कनेक्शन अहम जानकारी मिली है। सीमा-सचिन का एक यू ट्यूब चैनल के बारे में भी पता चला है। यू ट्यूब चैनल में तकरीबन 7 हजार फॉलोवर है। सीमा पाकिस्तान का सिम नेपाल तक लाई और फिर उसको वहीं छोड़ दिया।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story