×

'न्यूज़ में सीमा के 4 बच्चे देखकर हम हैरान थे...वो यहां जींस-टीशर्ट पहनती थी', नेपाल के होटल वाले का चौंकाने वाला खुलासा

Seema Haider News: नेपाल के होटल कर्मी ने बताया कि, वहां कमरे की बुकिंग सचिन ने शिवांक नाम से करवाई थी। सचिन ने बुकिंग के वक्त कहा था कि उसकी बीवी यहां आने वाली है।

Aman Kumar Singh
Published on: 19 July 2023 1:58 PM GMT (Updated on: 19 July 2023 1:59 PM GMT)
न्यूज़ में सीमा के 4 बच्चे देखकर हम हैरान थे...वो यहां जींस-टीशर्ट पहनती थी, नेपाल के होटल वाले का चौंकाने वाला खुलासा
X
सीमा हैदर और सचिन मीणा (Social Media)

Seema Haider News: भारत में अवैध तरीके से घुसी पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर (Seema Haider) को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। सीमा हैदर से यूपी एटीएस (UP ATS) सहित अन्य जांच एजेंसियां लगातार पूछताछ कर रही है। सीमा दावा करती रही है कि वो अपने प्रेमी सचिन मीणा (Sachin Meena) से मिलने नेपाल गई थी। फिर उसी रास्ते भारत में दाखिल हुई। सीमा ने बताया कि, वो पहले पाकिस्तान से दुबई (Pakistan to Dubai) गई और वहां से नेपाल आई।

सीमा हैदर के अनुसार, 'वो और सचिन इससे पहले भी नेपाल में एक बार मिले थे। इस दौरान वो काठमांडू (kathmandu) के 'न्यू विनायक' नामक होटल में ठहरे थे। नेपाल में ही उन दोनों ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी की। तब से दोनों पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं।

सचिन ने शिवांक नाम से बुक कराया था कमरा

सीमा के इन्हीं दावों और वादों की पड़ताल 'News18' ने की। पत्रकारों ने उस होटल के मालिक से बात की, जिसमें सचिन-सीमा ठहरे थे। सीमा के नेपाल वाले दावों की तस्दीक की। दोनों जिस होटल में ठहरे थे उसके कर्मचारी बताते हैं, कि सचिन मीणा और सीमा हैदर (Sachin Meena and Seema Haider) इसी साल मार्च महीने में उनके यहां ठहरे थे। तब कमरे की बुकिंग सचिन ने करवाई थी। उसी ने पेमेंट भी की थी। होटल के कर्मचारी ने बताया, सचिन मीणा ने बुकिंग के वक्त कहा था कि उसकी 'बीवी' यहां आने वाली है। सचिन ने वहां अपना नाम शिवांक बताया था। कमरा भी शिवांक के नाम से ही बुक हुआ था।

इंडियन आते हैं तो नहीं ली कोई आईडी

कमरा बुकिंग करवाते समय सचिन या सीमा से कोई पहचान पत्र नहीं लिया गया था। आईडी नहीं मांगने पर होटल कमरी ने कहा, 'भारतीय लोग यहां आते रहते हैं। उनसे कुछ नहीं लेते हैं। होटल वाले केवल रजिस्टर पर उनके नाम लिखते हैं।' फिर, कर्मचारी ने होटल रजिस्टर भी दिखाया, जिसमें शिवांक नाम से इंट्री की गई थी।

सीमा जींस-पैंट में ही नजर आती थीं

होटल कर्मी गणेश ने बताया कि, सचिन के पहुंचने के एक दिन बाद सीमा हैदर (Seema Haider) वहां पहुंची थी। गणेश बताते हैं, 'वे दोनों सुबह से शाम तक घूमते रहते थे। खाना भी बाहर ही खाया करते थे। इस दौरान सीमा ज्यादातर समय जींस-पैंट में ही नजर आती थीं। उसे देखकर होटल वालों को थोड़ा भी शक नहीं हुआ कि वो (सीमा) पाकिस्तानी है।'

रूम नंबर- 204 में ठहरे थे

होटल कर्मचारी ने न्यूज़ चैनल को बताया कि, 'सीमा और सचिन होटल के रूम नंबर- 204 में ठहरे थे। उनके रूम में ही उन्होंने शादी की थी। फिर सीमा वहां से चली गई। एक दिन बाद शिवांक (सचिन) भी चला गया। होटल वालों की मानें तो सचिन मीणा ने होटल छोड़ते समय भारतीय रुपए में करीब 4,000 पेमेंट किया था।

'सीमा के 4 बच्चे देखकर हम हैरान थे'

होटल कर्मी गणेश बताते हैं सीमा हैदर के पाकिस्तानी होने के बारे में उन्हें समाचार चैनल देखकर पता चला। इससे पहले उन्हें कोई शक नहीं हुआ। वो बताते हैं, 'जब न्यूज़ चैनल पर हमने उसके साथ 4 बच्चों को देखा तो हम सभी खुद भी हैरान रह गए थे।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story