×

माफ़ी वाले बयान पर भड़क उठी निर्भया की मां, कही ये बड़ी बात

वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है, मैं आशा देवी का दर्द पूरी तरह से समझती हूं। फिर भी मैं उनसे अपील करती हूं कि वह सोनिया गांधी के उदाहरण का अनुसरण करें, जिन्‍होंने नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह उनके लिए मृत्युदंड नहीं चाहतीं।

SK Gautam
Published on: 18 Jan 2020 5:34 AM GMT
माफ़ी वाले बयान पर भड़क उठी निर्भया की मां, कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: सात साल पहले हुए निर्भया गैंग रेप केस के चारों दोषियों की फांसी की तारीख बढ़ाए जाने के कारण पीड़िता की मां आशा देवी काफी दुखी हैं। वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह द्वारा दिए गए एक बयान ने देश को चौंका दिया। वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने अपने बयान में कहा कि निर्भया की मां को दोषियों को माफ कर देना चाहिए।

वरिष्ठ वकील ने सोनिया गांधी का उदहारण देते हुए उन्होंने उनका अुनसरण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सोनिया गांधी ने राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी नलिनी को माफ कर दिया था, उसी तरह निर्भया की मां को भी करना चाहिए।

ये भी देखें : यूपी के पूर्व मंत्री पर लटकी ईडी की तलवार, जब्त की 5 करोड़ की संपत्ति

सोनिया गांधी के उदाहरण का अनुसरण करें- इंदिरा जयसिंह

बता दें कि निर्भया मामले में दोषियों की फांसी देने की तारीख एक बार फिर आगे बढ़ा दी गयी है। दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार आमने सामने आ गई हैं। इसी बीच वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है, मैं आशा देवी का दर्द पूरी तरह से समझती हूं। फिर भी मैं उनसे अपील करती हूं कि वह सोनिया गांधी के उदाहरण का अनुसरण करें, जिन्‍होंने नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह उनके लिए मृत्युदंड नहीं चाहतीं। हम आपके साथ हैं, पर मृत्‍युदंड के खिलाफ हैं।

ये भी देखें : निर्भया केस पर मेनका गांधी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

देश की राजधानी दिल्ली में साल 2012 में हुए बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप केस के दोषियों को फांसी में देरी को लेकर दिल्ली में सियासत तेज हो गई है। वहीं, इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि प्रकाश जावड़ेकर जी ने कुछ कहा था, स्मृति ईरानी ने भी कुछ और कहा। एक दूसरे पर दोष लगाने से कोई फायदा नहीं होगा। हमें एक ऐसी व्यवस्था बनानी होगी, जहां रेपिस्ट को 6 महीने के

न्‍याय दिलाने में देरी के लिए आम आदमी पार्टी जिम्‍मेदार: प्रकाश जावड़ेकर

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि दिल्‍ली सरकार की लापरवाही के कारण साल 2012 के दिल्‍ली गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने में अब देर हो चुकी है। न्‍याय दिलाने में देरी के लिए आम आदमी पार्टी जिम्‍मेदार है। केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि पिछले ढाई वर्षों में दिल्‍ली सरकार ने दोषियों को दया याचिका दाखिल करने को लेकर नोटिस जारी क्‍यों नहीं किया?

ये भी देखें : देवर ने भाभी को दी धमकी, तेजाब से नहलाकर बना दूंगा छपाक -2 मूवी, यहां जानें क्यों

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा- इंदिरा जयसिंह कौन होती हैं

निर्भया के इंसाफ के लिए कानून जंग लड़ने वाली उसकी मां आशा देवी ने भड़कते हुए कहा कि इंदिरा जयसिंह को इस तरह का सुझाव देने की हिम्मत कैसे हुई। उन्होंने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट में उनसे कई बार मिलीं, लेकिन उन्होंने एक बार भी उनका हाल-चाल नहीं पूछा। आज वो दोषियों के हक में बोल रही हैं। आशा देवी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे लोग बलात्कारियों को सपोर्ट कर अपनी रोजी रोटी चलाते हैं, इसलिए पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिलता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story