अनुच्छेद 370 हटने के बाद मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर के लिए किया बड़ा ऐलान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को सरकार ने हटाया दिया है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद पीएम मोदी ने दोनों प्रदेशों के विकास लेकर प्रतिबद्धता जताई थी।

मुंबई: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को सरकार ने हटाया दिया है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद पीएम मोदी ने दोनों प्रदेशों के विकास लेकर प्रतिबद्धता जताई थी।

इस बीच अब रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें…RILAGM: रिलायंस को मिला इतिहास का सबसे बड़ा निवेश, अब 75 बिलियन खर्च

मुकेश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए तत्परता से काम करने के लिए तैयार हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन ने कहा कि आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए आप कई बड़ी घोषणाएं करेंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा,” हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरूरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं। रिलायंस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष टास्क फोर्स बनाएगी।

यह भी पढ़ें…Jio का बड़ा ऐलान: सिर्फ इतने रुपये में मिलेंगी ये ढेर सारी सुविधाएं

बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में उद्योगपतियों से जम्मू कश्मीर में निवेश करने की अपील की थी।