×

Maharashtra Accident News: नासिक में दर्दनाक सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, एक की मौत, कई जख्मी

Maharashtra Accident News: महाराष्ट्र के नासिक में आज सुबह भयानक सड़क हादसा हो गया। यहां के सप्तश्रृंगी गढ़ घाट में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। जानकारी के मुताबिक, बस सप्तश्रृंगी किले से खामगांव की ओर निकली थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 July 2023 7:33 AM GMT
Maharashtra Accident News: नासिक में दर्दनाक सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, एक की मौत, कई जख्मी
X
Road Accident in Nasik, Maharashtra (Photo: Social Media)

Maharashtra Accident News: महाराष्ट्र के नासिक में आज सुबह भयानक सड़क हादसा हो गया। यहां के सप्तश्रृंगी गढ़ घाट में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। जानकारी के मुताबिक, बस सप्तश्रृंगी किले से खामगांव की ओर निकली थी। तभी रास्ते में घाट के पास वो असंतुलित हो गई और सीधे घाटी में जा गिरी। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। बस में करीब 30 से 35 लोग सवार थे। जिसमें से एक की मौत हो गई और कई जख्मी हुए हैं।
बस के घाटी में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। अंदर फंसे यात्री मदद के लिए चिल्लाने लगे। सड़क से गुजर रहे लोगों ने आनन फानन में इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी, जिसके बाद रेस्क्य ऑपरेशन के लिए एक टीम मौके पर पहुंची। हादसा सुबह साढ़े 6 बजे के आसपास हुआ था। ताजा जानकारी के मुताबिक, बस में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

घटनास्थल पर पहुंचे संरक्षक मंत्री

हादसे की जानकारी मिलते ही नासिक जिले के संरक्षक मंत्री दादा भुसे दुर्घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। उनके साथ पुलिस और प्रशासन वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे। भुसे बचाव अभियान पूरा होने तक वहीं रहे। सभी लोगों को बस से निकाले जाने के बाद उन्होंने बताया कि बस में सवार कुल यात्रियों में 22 घायल हुए हैं, जबकि एक यात्री की मौत हो गई।
घायलों का इलाज सरकारी खर्चे पर नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। वहीं, इस हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्ति को सरकार की ओर से 10 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।

नागपुर में ट्रक ने 60 से अधिक भेड़ों को रौंदा

महाराष्ट्र में मंगलवार को भी रफ्तार का कहर देखने को मिल़ा था। भंडारा-नागपुर राजमार्ग पर तड़के एक चरवाहा भेड़ों के झुंड को लेकर चापेगड़ी कुही इलाके की ओर जा रहा था। तभी तेज रफ्तार में आ रही एक ट्रक भेड़ों को कुचलते हुए आगे निकल गई। इस हादसे में 50 भेड़ों की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि 15 गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 53 वर्षीय चरवाहा गोवा रब्बानी गुजरात के कच्छ का रहने वाला है।
पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में चरवाहे को करीब 5 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। ट्रक के साथ फरार आरोपी के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story