×

दादी किसानों के साथ: आंदोलन में ऐसे दे रही साथ, पहुंची धरना स्थल पर

दादी बिल्किस बानो अब किसान आंदोलन से जुड़ गई है। सिंधु बॉर्डर पर हो रहे किसान आंदोलन में आज उन्हें देखा गया। बता दें कि बीते सोमवार को बिल्किस बानो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें वह किसान आंदोलन स्थल पर दिखाई दे रहीं थी।

Newstrack
Published on: 1 Dec 2020 10:09 AM GMT
दादी किसानों के साथ: आंदोलन में ऐसे दे रही साथ, पहुंची धरना स्थल पर
X
दादी किसानों के साथ: आंदोलन में ऐसे दे रही साथ, पहुंची धरना स्थल पर

नई दिल्ली: किसान आंदोलन में एक बार फिर से सीएए प्रोटेस्ट (नागरिकता संशोधन कानून) करने वाली शाहीन बाग की फेसम बिल्किस दादी अब नए आंदोलन से जुड़ गई हैं। जी हां, दादी बिल्किस बानो अब किसान आंदोलन से जुड़ गई हैं। सिंधु बॉर्डर पर हो रहे किसान आंदोलन में आज उन्हें देखा गया। बता दें कि बीते सोमवार को बिल्किस बानो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें वह किसान आंदोलन स्थल पर दिखाई दे रहीं थी। वहीं वीडियो में लोग कह रहे हैं कि दादी यूपी से लौटते हुए किसानों का हालचाल लेने के लिए रुके हैं।

एक मैग्जीन में हुआ था बिल्किस दादी का जिक्र

बता दें कि एक मैग्जीन ने बिल्किस बानो का जिक्र करते हुए कहा था कि बिल्किस दादी दिल्ली ने कैसे प्रदर्शन स्थलों पर कड़के की ठंड में डटी रहती थी और कैसे शाहीन बाग प्रदर्शन में लोगों के आवाज बन गईं। कहा जाता है कि शाहीन बाग सुबह से रात तक ही धरना स्थल पर टिकी रहती थीं। उन्होंने इस प्रदर्शन में अंत समय तक रहने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में उतरा दिल्ली ऑटो रिक्शा यूनियन, कर डाला ये बड़ा एलान

बिल्किस दादी के बयान हुए थे वायरल

शाहीन बाग की चर्चित बिल्किस दादी के बयान भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। सीएए प्रोटेस्ट को लेकर प्रदर्शन में बैठी बिल्किस दादी से जब नाम पूछा गया था, तब उन्होंने साफ तौर पर नाम बताने से मना कर दिया था, क्योंकि उनके पास कोई दस्तावेज नहीं है।

Bilkis Dadi

दादी ने कभी राजनैतिक आंदोलन में नहीं लिया हिस्सा

शाहीन बाग में सीएए प्रदर्शन के सयम बिल्किस दादी ने बताया था कि उन्होंने कभी भी अपनी जिंदगी में किसी राजनैतिक आंदोलन का हिस्सा नहीं बनी थीं। वह एक एक घरेलू महिला है। वह कभी भी अपना घर छोड़कर कही बाहर नहीं गई थी, लेकिन सीएए प्रदर्शन के दौरान वहीं उनका खाना सोना हुआ करता था। उनका कहना था कि वे केवल कुछ समय के लिए कपड़े बदलने घर जाती थीं।

यह भी पढ़ें: देशविरोधी बताने पर बौखलाईं शेहला राशिद, पिता पर लगाए ये गंभीर आरोप

यूपी की रहने वाली हैं बिल्किस दादी

अगर बिल्किस दादी के बारे में बात करें, तो बिल्किस दादी मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली हैं, लेकिन वे अपने बच्चों के साथ दिल्ली में रह रही हैं। उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। वैसे उनके पति किसान थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story