दिल्ली हिंसा: शाहरुख ने पुलिस पूछताछ के दौरान किया ये बड़ा खुलासा

दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने वाले युवक शाहरुख को कड़कड़डूमा कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत पर भेज दिया है। बता दें उत्तर पूर्वी दिल्ली में..

Deepak Raj
Published on: 7 March 2020 3:35 PM GMT
दिल्ली हिंसा: शाहरुख ने पुलिस पूछताछ के दौरान किया ये बड़ा खुलासा
X

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने वाले युवक शाहरुख को कड़कड़डूमा कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत पर भेज दिया है। बता दें उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद शाहरुख को 03 मार्च को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें-MP में नहीं थम रहा सियासी ड्रामा,BJP नेता ने कमलनाथ सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

इसके बाद शाहरुख को दिल्ली मुख्यालय, आईटीओ में लाया गया है। गिरफ्तारी के बाद अजीत कुमार सिंगला, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने जानकारी दी कि हम उस पिस्तौल को बरामद करने की कोशिश कर रहे हैं जो शाहरुख ने इस्तेमाल की थी। शाहरुख ने कहा कि उन्होंने गुस्से के बीच विरोध प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी की।

शाहरुख पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज

उनकी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है, लेकिन उनके पिता के पास उनके खिलाफ नशीले पदार्थों और नकली मुद्रा का मामला है। मामले में जांच जारी है। अजीत कुमार सिंगला ने जानकारी दी थी कि शाहरुख पर आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 186 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस के हवलदार दीपक दहिया पर शाहरुख ने पिस्टल तानी थी

जरूरत पड़ने पर जांच के दौरान और धाराएं जोड़ी जाएंगी। हम उसका अधिकतम संभव रिमांड हासिल करने की कोशिश करेंगे। शुक्रवार को पुलिस ने दंगों के दौरान 24 फरवरी को दिल्ली पुलिस के हवलदार दीपक दहिया पर शाहरुख ने जो पिस्टल तानी थी, वह उसकी निशानदेही पर बरामद कर ली गई है।

ये भी पढ़ें-257 मस्जिद-मदरसों पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, दिया ये आदेश

पिस्टल उसके घर से बरामद की गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शाहरुख का कहना है कि उसके पास पांच ही कारतूस थे। तीन गोलियां उसने भीड़ पर चली दी थीं, जबकि दो कारतूस उसने मौके पर ही गिरा दिए थे।

पुलिस अब शाहरुख का हिंसा के दौरान इस्तेमाल मोबाइल बरामद करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने उसका कैराना में खरीदा गया दूसरा मोबाइल तो बरामद कर लिया है, लेकिन पहले वाला अभी नहीं मिला है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story