×

पवार का कांग्रेस को करारा जवाब, कहा- भूल गए 1962 जब चीन ने...

महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने चीन मुद्दे पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन्हें 1962 भारत-चीन युद्ध की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि भारत-चीन के बीच सीमा विवाद एक राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है

suman
Published on: 27 Jun 2020 3:14 PM GMT
पवार का कांग्रेस को करारा जवाब, कहा- भूल गए 1962 जब चीन ने...
X

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने चीन मुद्दे पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन्हें 1962 भारत-चीन युद्ध की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि भारत-चीन के बीच सीमा विवाद एक राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है और इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस को साल 1962 के चीन युद्ध की याद दिलाते हुए कहा, उस दौरान भी चीन ने भारत की 45,000 वर्ग किलोमीटर भूमि पर कब्जा कर लिया था।

यह पढ़ें....पैंट उतार दी थी इस महान फुटबॉलर ने, बेइज्जत बेटियां अब करेंगी कोर्ट में केस

राजनीतिकरण नहीं

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद लद्दाख के गलवान घाटी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगा रहे है, वह लगातार केंद्र और बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने भारत-चीन विवाद पर कहा, 'देश के वीर शहीदों को मेरा नमन। पूरा देश मिलकर एक साथ, एक होकर सेना और सरकार के साथ खड़ा है, लेकिन एक बहुत जरूरी सवाल उठा है।

यह पढ़ें....विमान हादसा टला: रनवे पर टिड्डियों का आतंक, प्लेन की लैंडिंग से पहले हुआ ये…

इस समय ऐसा आरोप लगाना सही नहीं

कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि भारत की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली। कोई देश के अंदर नहीं आया। मगर सुनने को मिल रहा है। लोग कह रहे हैं।'राहुल गांधी के इस आरोप पर शरद पवार का जवाब था जिसमें पीएम मोदी ने चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र को सौंप दिया। उन्होंने यह भी कहा कि लद्दाख में गलवान घाटी की घटना को रक्षा मंत्री की नाकामी बताने में जल्दबाजी नहीं की जा सकती क्योंकि गश्त के दौरान भारतीय सैनिक चौकन्ने थे। इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस समय ऐसा आरोप लगाना सही है।’’

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में 15 जून को चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत संचार उद्देश्यों के लिए अपने क्षेत्र के भीतर गलवान घाटी में एक सड़क बना रहा था।

suman

suman

Next Story