×

शरद पवार का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक अभी भी जारी है। हालांकि इस बैठक से एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बाहर निकल गए हैं। शनिवार को तीनों पार्टियां साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Nov 2019 1:32 PM GMT
शरद पवार का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे
X

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक खत्म हो गईहालांकि इस बैठक से एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बाहर निकल गए हैं। शनिवार को तीनों पार्टियां साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी।

यह भी पढ़ें...सरकार गठन पर शिवसेना-कांग्रेस और NCP में बनी सहमति,पवार ने कही ये बड़ी बात

इस बैठक से बाहर आने के बाद शरद पवार ने बड़ा ऐलान किया है। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नाम सहमति बनी है। इससे साफ है कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

यह भी पढ़ें...CBI का इन राज्यों में छापा, इस पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज किया केस

बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी और बैठकें होंगी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहली बार तीनों पार्टियों के नेता एक साथ बैठे हैं और सरकार को लेकर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि तीनों पार्टियों के बीच किसी भी मुद्दे को लेकर गतिरोध हो।

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि बातचीत के बाद लोगों के सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि कई मुद्दों पर हमारे बीच सहमति बन गई है। हालांकि हम किसी मुद्दे को टालना नहीं चाहते हैं। हम हर मुद्दे पर आम सहमति चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...दिल्ली के CM केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान, बीजेपी में मच सकती है खलबली

शरद पवार ने कहा कि बैठक में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चर्चा हुई है। हमारी प्राथमिकता है कि सरकार पूरे 5 साल चले। इस बैठक में सरकार की लीडरशिप को लेकर बात हुई और उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बन गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story