ऐसा भी कोरोना मरीज: 5 महीने से पॉजिटिव लगातार, 31 जांचों के बाद लिया गया फैसला

पिछले पांच महीनों में शारदा देवी की 31 जांचें करवाई जा चुकी है और ये सभी पॉजिटिव आई हैं। अब इलाज कर रहे डॉक्टर भी इलाज के हर संभव प्रयासों के बाद भी संक्रमण खत्म नहीं होने से हैरान हैं।

Published by SK Gautam Published: January 22, 2021 | 4:53 pm
sharda devi

ऐसा भी कोरोना मरीज: 5 महीने से पॉजिटिव लगातार, 31 जांचों के बाद लिया गया फैसला-(courtesy-social media)

भरतपुर: कोरोना वायरस की दो वैक्सीन आने के बाद देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब जीत की और आगे बढ़ रहा है। दूसरी तरफ राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। भरतपुर शहर के अपना घर आश्रम में भर्ती एक महिला जिसका नाम शारदा देवी है पिछले 5 महीने से कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। पहली बार 4 सितम्बर को जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पायी गई ये महिला अब तक संक्रमण से मुक्ति नहीं पा सकी है।

अब तक 31 जांचें करवाई जा चुकी हैं

बता दें कि पिछले पांच महीनों में शारदा देवी की 31 जांचें करवाई जा चुकी है और ये सभी पॉजिटिव आई हैं। अब इलाज कर रहे डॉक्टर भी इलाज के हर संभव प्रयासों के बाद भी संक्रमण खत्म नहीं होने से हैरान हैं। जानकारी के अनुसार, इलाज और मामले की बेहतर जांच पड़ताल के लिए अब महिला को भरतपुर से जयपुर रेफर किया जा रहा है।

शारदा देवी के ससुराल वालों ने भी घर से निकाल दिया

अपना घर आश्रम के डायरेक्टर डॉ. बीएम भारद्वाज ने बताया कि शारदा देवी के माता-पिता का निधन हो गया था। ससुराल वालों ने भी घर से निकाल दिया था। उसके बाद महिला को अपना घर आश्रम में रखा गया। लेकिन तभी उसकी कोरोना जांच करवाई गई। यह पहली जांच रिपोर्ट 4 सितम्बर को आई थी। इसमें शारदा कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई थी। उसके बाद पांच महीनों में महिला की 31 बार जांच करवाई गई है, फिर भी उसकी सभी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है जो एक चिंता का विषय है।

ये भी देखें: प्रेम संबंध की पोल खुलने पर पिटाई के डर से युवक तार फांदकर जा पहुंचा पाकिस्तान

 कोरना वायरस के चलते महिला का वजन लगातार बढ़ रहा

डॉ. बीएम भारद्वाज ने बताया कि लगातार पांच महीनों से कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चिकित्सक भी आश्चर्य चकित है और अब महिला को जयपुर भेजने की तैयारी की जा रही है। जिससे उसको वहां बेहतर इलाज मिल सके। इस बीमारी के चलते महिला का वजन भी बढ़ रहा है।

ये भी देखें: धमाके से दहला J&K: जवानों पर हुआ भयानक हमला, वाहन को बनाया निशाना

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App