×

Shashi Tharoor: इंडिया गठबंधन को घमंडी कहने पर भड़के थरूर, कहा-सत्ता में बैठे हैं अहंकारी, समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव

Shashi Tharoor on INDIA alliance: भाजपा नेताओं के इस बयान पर पलटवार करते हुए शशि थरूर ने कहा कि विपक्ष पर घमंड का आरोप लगाना अनावश्यक और व्यर्थ है। सच्चाई तो यह है कि अहंकारी लोग खुद सत्ता में बैठे हुए हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 16 Sep 2023 5:10 AM GMT (Updated on: 16 Sep 2023 5:13 AM GMT)
Shashi Tharoor on INDIA alliance
X

Shashi Tharoor on INDIA alliance  (photo: social media )

Shashi Tharoor on INDIA alliance: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को लेकर भाजपा की ओर से की जा रही टिप्पणियों का तीखा जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के कई अन्य शीर्ष नेताओं की ओर से इंडिया गठबंधन को घमंडी अलायंस बताया जा रहा है। भाजपा नेताओं के इस बयान पर पलटवार करते हुए शशि थरूर ने कहा कि विपक्ष पर घमंड का आरोप लगाना अनावश्यक और व्यर्थ है। सच्चाई तो यह है कि अहंकारी लोग खुद सत्ता में बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार समय से पहले चुनाव कर सकती है और इसलिए हमें जल्द से जल्द चुनाव के लिए तैयार हो जाना चाहिए।

सत्ता में बैठे लोगों में दिख रहा अहंकार

कांग्रेस नेता ने कहा कि विपक्षी गठबंधन को जो नाम दिया गया है,वह भाजपा के नेताओं को सहन नहीं हो रहा है। गठबंधन का नाम इंडिया सुनकर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। इसीलिए वे इस तरह की प्रतिक्रिया जताने में जुटे हुए हैं। यहां तक कि भारत नाम को विशेषाधिकार देने की कोशिश भी की जा रही है। संविधान में देश के लिए दोनों नामों का जिक्र किया गया है और ऐसे में उन्हें कोई एक नाम इस्तेमाल करने में क्या समस्या लग रही है?

INDIA Meeting: विपक्षी दल आज तय करेंगे सीट शेयरिंग का फार्मूला, पवार के घर होगी INDIA गठबंधन की अहम बैठक

थरूर ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों में अहंकार साफ तौर पर दिख रहा है। विपक्ष के लिए घमंड शब्द का इस्तेमाल निरर्थक और गैर जरूरी है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने हाल में इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला बोलते हुए इसे घमंडी बताया था। पीएम मोदी ने अपने मध्य प्रदेश दौरे के समय विपक्षी गठबंधन पर तीखा हमला किया था।

समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव

कांग्रेस नेता ने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव में 6 से 9 महीने का समय है। हमें उम्मीद है कि चुनाव सामान्य समय पर ही कराए जाएंगे मगर सरकार इस बाबत कोई बड़ा कदम भी उठा सकती है। ऐसा संभव है कि मोदी सरकार की ओर से चुनाव समय से पहले करा लिए जाएं और ऐसी चर्चाएं भी सुनी जा रही हैं। इस कारण विपक्ष को जल्दी से जल्द अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना होगा।

थरूर से पहले विपक्ष के कई और बड़े नेता भी समय से पहले लोकसभा चुनाव कराए जाने की संभावना जता चुके हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का भी कहना है कि भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता। वह समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने का खेल खेल सकती है।

I.N.D.I.A Meeting: G20 समिट के बाद अब गरमाएगा सियासी माहौल, INDIA की अहम बैठक 13 को, विपक्ष की आक्रामक रणनीति की तैयारी

कांग्रेस की नई टीम कर रही नई शुरुआत

थरूर ने कहा कि हैदराबाद में कांग्रेस की नवगठित कार्यसमिति की बैठक हो रही है। निश्चित रूप से कांग्रेस की नई टीम नई शुरुआत करने जा रही है। इस बैठक को हैदराबाद में आयोजित किए जाने से पार्टी ने यह साफ संदेश दिया है कि वह तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को काफी गंभीरता से ले रही है। इसके जरिए पार्टी ने दो बड़े संदेश दिए हैं। पार्टी राष्ट्रीय स्तर के साथ ही राज्य को भी पूरा महत्व दे रही है।

दरअसल हैदराबाद में आज से कांग्रेस कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शुरू होने वाली है। इस बैठक के बाद हैदराबाद में रविवार को पार्टी की ओर से बड़ी रैली आयोजित करने की भी तैयारी है। पार्टी की ओर से तेलंगाना के लिए छह गारंटियों का ऐलान भी किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story