×

Maharashtra Politics: शिंदे गुट के विधायक के बिगड़े बोले, राज्यसभा एमपी प्रियंका चतुर्वेदी को लेकर दिया विवादित बयान

Maharashtra Politics: शिरसाट की टिप्पणी पर शिवसेना उद्धव गुट की एमपी प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार भी किया है। वहीं, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे ने भी शिरसाट पर हमला बोला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 July 2023 6:58 AM GMT
Maharashtra Politics: शिंदे गुट के विधायक के बिगड़े बोले, राज्यसभा एमपी प्रियंका चतुर्वेदी को लेकर दिया विवादित बयान
X
Sanjay Shirsat Priyanka Chaturvedi (photo: social media)

Maharashtra Politics: शिवसना (शिंदु गुट) के विधायक संजय शिरसाट अपनी एक टिप्पणी को लेकर विवादों में हैं। उन्होंने राज्यसभा की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी को लेकर बड़ा दावा करते हुए कुछ ऐसा बोल दिया, जिस पर उनकी खूब आलोचना हो रही है। शिरसाट की टिप्पणी पर शिवसेना उद्धव गुट की एमपी प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार भी किया है। वहीं, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे ने भी शिरसाट पर हमला बोला है।

संजय शिरसाट के बिगड़े बोल

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के विधायक संजय शिरसाट ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि आदित्य ठाकरे ने प्रियंका चतुर्वेदी की सुंदरता को देखते हुए उन्हें राज्यसभा भेजा है। शिरसाट ने अपने इस दावे के पक्ष में दलील देते हुए कहा कि उन्हें यह बात पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे ने बताई थी। बता दें कि खैरे शिवसेना में बगावत होने के बावजूद अभी तक उद्धव ठाकरे के खेमे में बने हुए हैं। उन्हें ठाकरे परिवार के करीबियों में गिना जाता है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने किया पलटवार

राज्यसभा में विपक्ष की तेज तर्रार नेत्रियों में गिने जाने वाली प्रियंका चतुर्वेदी ने संजय शिरसाट पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने मराठी में ट्वीट कर शिवसेना विधायक पर निशाना साध। प्रियंका ने लिखा, मैं कैसी दिखती हूं और मैं आज जहां हूं, वहां कैसे पहुंची हूं, ये बताने के लिए मुझे किसी गद्दार की जरूरत नहीं है। वो आगे लिखती हैं कि शिरसाट ने अपने बयान से महिलाओं और राजनीति पर अपनी गंदी सोच का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी आत्मा बेच दी है।

आदित्य ठाकरे ने भी बोला हमला

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे ने भी संजय शिरसाट पर हमला बोला है। ठाकरे ने कहा कि शिरसाट का दिमाग सड़ा हुआ है। उन्हें अपनी कीमत पता चल गई है। मुझे नहीं पता कि ऐसी सड़ी हुई मानसिकता के लोग राजनीति में कैसे बचे हुए हैं।

बता दें कि शिरसाट 2019 में औरंगाबाद से शिवसेना के विधायक चुने गए थे। 2022 में जब पार्टी में बगावत हुई तो बागी विधायकों में वो भी शामिल थे। उन्होंने पार्टी में फूट के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया था। संजय शिरसाट ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उद्धव किसी विधायक से मिलते नहीं थे। विधायकों को कई घंटे तक इंतजार करवाया जाता था। वो अक्सर उद्धव कैंप के नेताओं पर हमले करते हुए देखे जाते हैं।

कांग्रेस से शिवसेना में आकर एमपी बनी प्रियंका चतुर्वेदी

प्रियंका चतुर्वेदी किसी जमाने में कांग्रेस की तेज तर्रार महिला प्रवक्ताओं में शुमार थीं। वो अक्सर मोदी सरकार और बीजेपी पर तीखे हमले किया करती थीं। लेकिन साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पार्टी पर महिलाओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वो शिवसेना में शामिल हो गई थीं।

शिवसेना में आते ही वो ठाकरे परिवार की करीबी बन गईं और जिसका फायदा उन्हें राज्यसभा के बर्थ के रूप में मिला। मूलतः यूपी की रहने वाली प्रियंका चतुर्वेदी के सियासी सफर का आगाज मुंबई कांग्रेस से साल 2010 में शुरू हुआ था। वर्तमान में सदन के बाहर और अंदर वह शिवसेना उद्धव गुट का एक चेहरा बन चुकी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story