×

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार से उमा भारती नाराज, पत्र लिखकर कही ये बात

आज गुरुवार को कुल 28 मंत्रियों के साथ शिवराज कैबिनेट  का विस्तार हुआ। 28 नेताओं को मंत्रिपद की शपथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दिलाई। अब शिवराज कैबिनेट में सिंधिया खेमे के 14 मंत्री हो गए हैं। इस तरह से कैबिनेट में सिंधिया समर्थकों का दबदबा साफ दिख रहा है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 July 2020 3:29 PM GMT
शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार से उमा भारती नाराज, पत्र लिखकर कही ये बात
X

भोपाल: आज गुरुवार को कुल 28 मंत्रियों के साथ शिवराज कैबिनेट का विस्तार हुआ। 28 नेताओं को मंत्रिपद की शपथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दिलाई। अब शिवराज कैबिनेट में सिंधिया खेमे के 14 मंत्री हो गए हैं। इस तरह से कैबिनेट में सिंधिया समर्थकों का दबदबा साफ दिख रहा है।

यह पढ़ें....PM मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से की बात, पुतिन ने भारत पर दिया ये बड़ा बयान

जातीय असंतुलन

इसके बाद पूर्व सीएम उमा भारती शिवराज कैबिनेट के विस्तार से असंतुष्ट हैं। उन्होंने कहा है कि मंत्रिमंडल में जातीय संतुलन का ध्यान नहीं है। आज गुरुवार को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में वो लखनऊ के विशेष अदालत में पेश हुईं। इससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में अपनी नाराजगी का इजहार किया।

उमा भारती की पीड़ा

उमा भारती ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन मंत्री सुहास भगत और बीजेपी एमपी के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को अपनी नाराजगी जाहिर की। एक चिट्ठी लिखी है कि मंत्रिमंडल विस्तार में उनकी सिफारिशों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया और इसी वजह से मंत्रियों की सूची में संशोधन किया जाना चाहिए। उमा भारती ने अपनी चिट्ठी में साफ-साफ लिखा है, "मुझे पीड़ा हुई क्योंकि कैबिनेट विस्तार के बारे में मेरे सभी सुझावों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया।

यह पढ़ें...पुलिस हिरासत में ट्रक मालिक की पिटाई, कोर्ट ने दारोगा पर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

बता दें मध्य प्रदेश में आज गुरुवार सुबह 11 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में 28 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्री हैं। मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हुआ, लेकिन कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों की ज्यादा भागीदारी को लेकर पार्टी के अंदर से विरोध के स्वर भी सुनाई देने लगे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story