×

कांग्रेस को झटका: BJP में शामिल 6 दिग्गज नेता, हुआ ये बड़ा फेरबदल

देश में कोरोना से आफत मचा रखी है, लेकिन ऐसेे में भी राजनीति अपने जोरों पर है। मध्य प्रदेश की विधानसभा की खाली हुई 24 सीटों पर उपचुनाव की बुदबुदाहट के चलते दल-बदल का दौर भी चल रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2020 11:01 AM GMT
कांग्रेस को झटका: BJP में शामिल 6 दिग्गज नेता, हुआ ये बड़ा फेरबदल
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना से आफत मचा रखी है, लेकिन ऐसेे में भी राजनीति अपने जोरों पर है। मध्य प्रदेश की विधानसभा की खाली हुई 24 सीटों पर उपचुनाव की बुदबुदाहट के चलते दल-बदल का दौर भी चल रहा है। कांग्रेस से भाजपा में दलबदल कर आए तुलसी सिलावट के समर्थक कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी आज भाजपा को अपना लिया है। जानकारी के लिए बता कि ये सभी नेता तुलसी सिलावट के निर्वाचन क्षेत्र सांवेर से हैं।

ये भी पढ़ें....तबाही तेजी से आ रही: सरकार ने दी चेतावनी, चक्रवाती तूफान को लेकर बुलाई बैठक

ऐसे में कमलनाथ की सरकार में मंत्री रहे और दलबदल करने के बाद शिवराज सरकार में भी मंत्री पद पर रहे तुलसीराम सिलावट अब अपने समर्थकों का दल बदलवा रहे हैं।

तुलसी आज अपने निर्वाचन क्षेत्र सांवेर की विधानसभा क्षेत्र के 6 सक्रिय कांग्रेस नेताओं को लेकर भाजपा कार्यालय पहुंचे।

तभी कार्यालय में मौजूद सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने इन सभी नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई। सीएम शिवराज सिंह ने करीब आधे घंटे तक इनसे चर्चा भी की।

ये भी पढ़ें....उमड़ा मजदूरों का हुजूम: कहीं ये गलती पड़ न जाए भारी, फेल हुआ सोशल डिस्टेंसिंग

इन कांग्रेसियों ने ली सदस्यता

साथ ही जिन 6 नेताओं को भाजपा की सदस्य बनाया गया है बता दें कि वे सभी सांवेर विधानसभा के कांग्रेस के वरिष्ठ और सक्रिय नेता थे।

वहीं इनमें भारत सिंह चौहान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सांवेर, दिलीप चौधरी सांवेर नगर परिषद अध्यक्ष, हुकम सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इंदौर, नगजी राम ठाकुर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, हुकम सिंह पटेल वरिष्ठ कांग्रेस नेता और ओम सेठ जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष इंदौर भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें....कैबिनेट विस्तार: शिवराज की टीम में इन दिग्गज नेताओं को मिल सकती है जगह

तुलसी सिलावट ने किया ये दावा

ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि तुलसी सिलावट के साथ आए नेताओं ने भाजपा की सदस्यता हासिल की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी को सदस्य दिलायी।

वहीं तुलसी सिलावट का ये भी दावा है कि शुरुआत हो चुकी है, अभी कांग्रेस के कई बड़े-बड़े नेता भाजपा में शामिल होंगे। फिर पूरी की पूरी कांग्रेस भाजपा में आ जाएगी।

ये भी पढ़ें....दिल्लीः सीएम अरविंद केजरीवाल शाम 5.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

इस्तीफे की बौछार सी लग गई

इसके साथ ही सिंधिया और उनके समर्थक नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की बौछार सी लग गई थी।

इससे पहले विधानसभा क्षेत्रों में कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे दिए थे। उस समय कई नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

ये भी पढ़ें...प्रियंका गांधी की जान हैं रेहान, अब इनको लेकर उठ रहा ये विवाद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story