कांप उठे पुलिस वाले: बंद हुआ पूरा थाना, गेट पर लगाया गया ताला

कोरोना की जंग में फ्रंटलाइन में लड़ रहे पुलिसवाले भी बड़ी तादात में इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में ग्वालियर के चीनौर पुलिसस्टेशन को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन कर दिया है।

नई दिल्ली : कोरोना की जंग में फ्रंटलाइन में लड़ रहे पुलिसवाले भी बड़ी तादात में इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में ग्वालियर के चीनौर पुलिसस्टेशन को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन कर दिया है। जिले के पुलिसस्टेशन को बंद कर दिया गया है और मेन दरवाजे पर ताला लगा दिया गया है। पुलिसस्टेशन शिकायते लेकर आ रहे लोगों के लिए गेट पर  शिकायत पेटी लटका दी गई है।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी अलर्ट जारी: गरज-गरज कर बरसेंगे बादल, 18 जिलों के लिए चेतावनी जारी

सिपाही कोरोना वायरस से संक्रमित

पूरा पुलिस स्टेशन क्वारेंटाइन होने के बाद से इस इलाके में कानून व्यवस्था पर भयंकर संकट खड़ा हो गया है। कारण इतना है कि एक सिपाही कोरोना वायरस से संक्रमित निकला है।

दरअसल भोपाल में तैनात एक सिपाही मार्च में ग्वालियर जिले के चीनौर थाना क्षेत्र में अपने गांव में छुट्टी मनाने आया था। लेकिन उसके बाद से ही देशभर में लॉकडाउन का ऐलान हो गया। तो  सिपाही अपने गांव में ही फंस गया।

ये भी पढ़ें…ये योग बताते हैं शादी के बाद मिलता है अमीर ससुराल, जानें आपकी कुंडली में क्या है…

चीनौर से भोपाल रवाना कर दिया

इस पर विभाग ने आदेश दिया कि वो चीनौर पुलिस स्टेशन से ही ड्य़ूटी शुरू करे। लगभग दो महीने तक इस सिपाही ने चीनौर थाने में ड्यूटी की। लॉक डाउन खुलने के बाद विभाग से फिर नया आदेश आया और सिपाही को एक जून को चीनौर से भोपाल रवाना कर दिया गया।

अब सिपाही जब भोपाल पहुंचा तब उसका कोरोना टेस्ट कराया गया, तो उसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी। वहीं ये खबर मिलते ही हड़कंप मच गया और स्वास्थ विभाग के निर्देश पर चीनौर थाने को बंद कर 20 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया।

ये भी पढ़ें…5 जून का भविष्यफल: ये राशियां रखें भावनाओं पर काबू, जानें और क्या कहते हैं सितारे

सिपाही को कहां से कोरोना संक्रमण हुआ

लॉकडाउन के पहले मार्च में सिपाही जब चीनौर आया था तो उस दौरान उसका टेस्ट नहीं किया गया। लॉकडाउन की ड्यूटी करने के बाद जब वो भोपाल लौटने लगा उससे पहले भी उसका ग्वालियर में कोरोना टेस्ट नहीं कराया गया।ऐसे में परेशानी की बात ये है कि सिपाही को कहां से कोरोना संक्रमण हुआ।

वहीं ये सिपाही जिस गांव का रहने वाला था, वहां भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिससे गांव के 93 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। उन सबका आज कोरोना टेस्ट भी होना है।

ये भी पढ़ें…घाटी में जैश ने रची ये खतरनाक साजिश, आतंकियों के मंसूबों पर खुफिया अलर्ट जारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App