×

महामारी से बचाव के लिए श्री साईं ट्रस्ट ने दिया सहयोग

कोरोना वायरस महामारी के चलते श्रीसाईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए दिए हैं। श्री साईं ट्रस्ट ने ये रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए महाराष्ट्र सरकार को दिये है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 March 2020 11:54 AM GMT
महामारी से बचाव के लिए श्री साईं ट्रस्ट ने दिया सहयोग
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के चलते श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए दिए हैं। श्री साईं ट्रस्ट ने ये रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए महाराष्ट्र सरकार को दिये है। महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में है जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 130 लोगों के मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश के सभी बड़े मंदिरों को बंद किया गया है, शिरडी का साईं मंदिर भी इसी वजह से बंद है।

ये भी पढ़ें... कोरोना के खतरे से निपटने के लिए सेना ने लांच किया ये बड़ा ऑपरेशन

महामारी के खिलाफ जंग

इस महामारी के खिलाफ जंग में आम लोग भी अपनी और से मदद कर रहे हैं। वहीं अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग भी सामने आ रहे हैं। बता दें, गुरुवार को ही फिल्म जगत के प्रभास ने 4 करोड़ रुपए पीएम और सीएम फंड में दान किए हैं।

सीआरसीएफ के कर्मचारी एक दिन की सैलरी दान कर चुके हैं। तेलंगाना के सभी कर्मचारी एक दिन का वेतन सीएम रिलीफ फंड में दे चुके हैं। क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख रुपए दिए हैं।

ये भी पढ़ें... कांपा अमेरिका: 80,000 मौतों को कैसे रोकेगा, थम नहीं रहा सिलसिला

संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा

बात करें अगर कोरोना की, तो लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश में 700 से ऊपर पहुंच चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में फिलहाल देश में अब तक कोरोना के कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। ताजा रिपोर्टस के मुताबिक, 18 लोगों की मौत हो चुकी है। स्पेन में गुरुवार को 718 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हुई।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story