×

एसआईटी ने यौन शोषण मामले में आरोपी चिन्‍मयानंद से 7 घंटे तक की पूछताछ

शाहजहांपुर प्रकरण में आरोपी पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से एसआईटी ने लगभग सात घंटे तक पूछताछ की है। शाहजहांपुर के पुलिस लाइन में बने एसआईटी दफ्तर में चिन्मयानंद को देर रात पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

Aditya Mishra
Published on: 21 April 2023 5:17 PM GMT (Updated on: 21 April 2023 5:55 PM GMT)
एसआईटी ने यौन शोषण मामले में आरोपी चिन्‍मयानंद से 7 घंटे तक की पूछताछ
X
चिन्मयानंद केस: छात्रा के वीडियो का वायरल होना पिता ने बताया साजिश

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर प्रकरण में आरोपी पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से एसआईटी ने लगभग सात घंटे तक पूछताछ की है। शाहजहांपुर के पुलिस लाइन में बने एसआईटी दफ्तर में चिन्मयानंद को देर रात पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

इस दौरान उनसे आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा के बारे में सवाल पूछे गए। वहीं छात्रा द्वारा हॉस्टल के कमरे से साक्ष्य चुराने की शिकायत पर भी चिन्मयानंद से पूछताछ हुई।

ये भी पढ़ें...चिन्मयानंद हुए दागी: लगातार बढ़ती जा रही हैं इनकी मुसीबतें

इससे पहले एसएस कॉलेज के प्राचार्य अवनीश मिश्रा और एसएस लॉ कॉलेज के प्राचार्य संजय बरनवाल से भी घटना को लेकर पूछताछ की गई। कई दौर की जांच के बाद बृहस्पतिवार देर शाम एसआईटी ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद को पुलिस लाइन स्थित कैंप कार्यालय बुलाया।

उनसे पूछताछ का दौर शुरू हुआ जो रात 1:10 बजे तक जारी रहा। एसआईटी ने उनसे छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों और मालिश कराते हुए वायरल हुए वीडियो तथा पांच करोड़ की रंगदारी मांगे जाने के मामले में तमाम बिंदुओं पर पूछताछ की।

ये भी पढ़ें...चिन्मयानंद केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, लड़की की सुरक्षा का इंतजाम करे दिल्ली पुलिस

एसआईटी ने एसएस कॉलेज के प्राचार्य से लिखित तौर पर जानकारी ली कि मुमुक्षु आश्रम परिसर में कौन-कौन सी शिक्षण संस्थाएं चल रही हैं और इन संथानों की स्थापना कब-कब हुई और इन शिक्षण संस्थाओं की प्रबंध समिति में शामिल लोगों के बारे में भी जानकारी ली।

बता दें कि मुमुक्षु आश्रम परिसर में एसएस कॉलेज, एसएस लॉ कॉलेज, ब्रह्मचर्य संस्कृत महाविद्यालय, एसएसएमबी, स्वामी धर्मानंद सरस्वती इंटर कॉलेज का संचालन हो रहा है। इन शिक्षण संस्थानों में लगभग दस हजार छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। स्टाफ में करीब पांच सौ लोग हैं।

ये भी पढ़ें....उत्पीड़न केस: स्वामी चिन्मयानंद के बुरे दिन शुरू, SIT ने दागे कई सवाल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story