×

West Bengal: पश्चिम बंगाल में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने पर स्मृति ईरानी हमलावर,कांग्रेस और टीएमसी की चुप्पी पर सवाल

West Bengal News: मणिपुर के बाद पश्चिम बंगाल में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले को लेकर राज्य की टीएमसी सरकार और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है।

Anshuman Tiwari
Published on: 22 July 2023 6:26 AM GMT
West Bengal: पश्चिम बंगाल में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने पर स्मृति ईरानी हमलावर,कांग्रेस और टीएमसी की चुप्पी पर सवाल
X
Smriti Irani Attacks on Women Paraded Naked in West Bengal

West Bengal News: मणिपुर के बाद पश्चिम बंगाल में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले को लेकर राज्य की टीएमसी सरकार और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अभी तक इस गंभीर मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार की ओर से कोई बयान तक नहीं जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना को लेकर हो-हल्ला मचाने वाली कांग्रेस ने भी पश्चिम बंगाल के इस मामले पर पूरी तरह चुप्पी साध रखी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मणिपुर के मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने के लिए तैयार है। सरकार ने अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर दिया है मगर विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहता।

गठबंधन के कारण कांग्रेस-टीएमसी की चुप्पी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया गया मगर इस मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन में कांग्रेस के साथ टीएमसी भी शामिल है और यही कारण है कि कांग्रेस ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। इस गंभीर मुद्दे को लेकर टीएमसी सरकार की ओर से भी कोई टिप्पणी नहीं की गई है। इससे साफ है कि अलग-अलग राज्यों में इन राजनीतिक दलों का अलग अलग नजरिया है।

राजस्थान के मंत्री ने बताई सच्चाई

राजस्थान के बर्खास्त किए गए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बयान का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस नेता ने ही अपनी सरकार को आईना दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में स्पष्ट तौर पर कहा है कि मणिपुर से ज्यादा महिलाओं का शोषण तो राजस्थान में हो रहा है। पूरे देश को राजस्थान की सच्चाई बताने के बाद राजेंद्र गुढ़ा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया जबकि महिलाओं के उत्पीड़न के मामले में अभी तक राज्य सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मणिपुर मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहता विपक्ष

केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाए जाने की घटना की तीखी निंदा की। उन्होंने कहा कि इस घटना से देश शर्मसार हुआ है और यह घटना निंदनीय और पूरी तरह अमानवीय है। उन्होंने कहा कि एक सभ्य देश में इस तरह की घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैंने राज्य के डीजीपी और सीएम से कहा है कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ किसी भी प्रकार का रहम नहीं किया जाना चाहिए।

स्मृति ईरानी ने कहा कि मणिपुर की इस घटना पर केंद्र सरकार संसद में चर्चा कराने के लिए तैयार है मगर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने चर्चा से पूरी तरह इनकार कर दिया है। उन्होंने इस मुद्दे को लेकर दो दिनों से संसद ठप कर रखी है जबकि सरकार की ओर से अपना रुख पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के रवैए पर सवाल उठाए।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story