थर-थर कांपेंगे दंगाई: दिल्ली हिंसा पर लगेगी लगाम, अब इनको मिली कमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रही हिंसा के बीच एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का अगला पुलिस कमिश्नर घोषित किया गया है।

Published by Shreya Published: February 28, 2020 | 12:12 pm

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रही हिंसा के बीच एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का अगला पुलिस कमिश्नर घोषित किया गया है। बता दें कि हाल ही में दिल्ली में भड़की हिंसा को नियंत्रित करने और उस पर काबू करने के लिए एसएन श्रीवास्तव को ही स्पेल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) नियुक्त किया गया था। बता दें कि एसएन श्रीवास्तव AGMUT 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें: यहां मिला बेशकीमती सामान: बेचने का था प्लान, पुलिस ने ऐसे किया फेल

अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे एस एन श्रीवास्तव

एस एन श्रीवास्तव पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। बता दें कि पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल खत्म हो चुका था, लेकिन दिल्ली हिंसा के चलते उनके कार्यकाल को कुछ समय के लिए बढ़ा दिया गया था। अब एस एन श्रीवास्तव पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। एसएन श्रीवास्तव के बारे में बताया जाए तो उन्होंने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान भारतीय सेना के साथ मिलकर हिज्बुल मुजाहिदीन का खात्मा किया था।

CRPF में एडीजी रह चुके हैं एसएन श्रीवास्तव

बता दें कि दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर सेल (Anti Terror Cell) के विशेष आयुक्त रह चुके एसएन श्रीवास्तव को इससे पहले सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के वेस्टर्न जोन का एडीजी भी बनाया जा चुका है। CRPF में एडीजी रहते हुए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और आतंक को खत्म करने के लिए कई बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लिए थे।

यह भी पढ़ें: बीमार बुजुर्गों के लिए खुशखबरी: अब इस गंभीर बीमारी का मिला इलाज

IPL मैच में फिक्सिंग का किया था खुलासा

वहीं स्पेशल सेल में रहते हुए एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली में IPL मैच में फिक्सिंग का खुलासा किया था। तब वो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विशेष पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। एसएन श्रीवास्तव अभी तक सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात रहे हैं।

अमूल्य पटनायक को जनवरी में होना था रिटायर

वहीं अगर अमूल्य पटनायक की बात करें तो पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को इसी साल जनवरी में रिटायर होना था। लेकिन दिल्ली विधानसभा के चुनावों को देखते हुए उनका ये कार्यकाल एक महीने बढ़ाया गया था। लेकिन, इसी 29 फरवरी को वो रिटायर हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की सास पर आफत: भरना होगा करोड़ों का जुर्माना