सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी प्रधान समेत 26 गिरफ्तार, 9 लोगों की हुई थी हत्या

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जमीन विवाद में कब्जे को लेकर हुए हत्याकांड में फरार ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त और उसके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यज्ञ दत्त इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। इस मामले में पुलिस अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जमीन विवाद में कब्जे को लेकर हुए हत्याकांड में फरार ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त और उसके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यज्ञ दत्त इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। इस मामले में पुलिस अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सोनभद्र में बुधवार को जमीनी विवाद में 9 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने ग्राम प्रधान के भतीजे समेत 24 लोगों को पहले गिरफ्तार कर लिया था। मामले में पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ नामजद जबकि 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें…सोनभद्र हत्याकांडः ग्राम प्रधान के भतीजे समेत 24 आरोपी गिरफ्तार

एसपी सलमान ताज पाटिल ने बताया था कि वांछित लोगों की तलाश तेज कर दी गई है और अज्ञात लोगों की पहचान का अभियान भी जारी है। अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और दो असलहे भी बरामद किए गए हैं। हालांकि मुख्य अभियुक्त ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त और उसके भाई की गिरफ्तारी के बाद गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 26 हो गई है।

यह भी पढ़ें…तो भैय्या ‘कर’नाटक में कल होगा नाटक का अंत, सदन में ही सोएंगे ये विधायक

घटनाक्रम के बाद गुरुवार को मृतकों के परिजन और ग्रामीणों ने जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के समक्ष अपनी मांगे भी रखीं। उन मांगो में मुवाअजे से लेकर उन्हें 10 बीघा जमीन और अन्य बातें भी शामिल की गई हैं। हालात की नजाकत को देखते हुए जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव को इस संबंध में एक पत्र भी प्रेषित किया है जिससे मुख्यमंत्री उनकी मांगों से अवगत हो सकें। हालांकि जिले के 3 विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी इनकी मांगों का समर्थन करते हुए उस पत्र पर हस्ताक्षर बनाकर अपनी सहमति व्यक्त की है।