×

भारत-चीन विवाद: सोनिया गांधी ने सरकार के सामने लगा दी सवालों की झड़ी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बाद अपनी बात शुरू की। सोनिया गांधी ने कहा, कई चीजें अभी अंधेरे में है।

SK Gautam
Published on: 19 Jun 2020 2:49 PM GMT
भारत-चीन विवाद: सोनिया गांधी ने सरकार के सामने लगा दी सवालों की झड़ी
X

नई दिल्ली: लद्दाख में जारी विवाद और दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुए हिंसक झड़प में शहीद हुए भारत के 20 जवानों को लेकर देशभर में जमकर गुस्सा है। इस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बाद अपनी बात शुरू की। सोनिया गांधी ने कहा, कई चीजें अभी अंधेरे में है।

सोनिया ने केंद्र सरकार से पूछा ये सवाल महत्त्वपूर्ण सवाल

मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया ने केंद्र सरकार से पूछा कि चीन की सेना ने किस तारीख को लद्दाख में अतिक्रमण किया? क्या यह 5 मई को हुआ था या उसके पहले? उन्होंने कहा कि जब 5 मई को लद्दाख समेत कई जगह चीनी घुसपैठ की जानकारी सामने आई, तो उसके तुरंत बाद ही सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी।

ये भी देखें: भारत-चीन तनाव: कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार से कर दी ऐसी मांग

क्या सरकार को बॉर्डर की सैटेलाइट से तस्वीरें नहीं मिलती?

केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए सोनिया ने कहा, क्या सरकार को बॉर्डर की सैटेलाइट से तस्वीरें नहीं मिलती हैं? क्या खुफिया एजेंसियों ने बॉर्डर पर हो रही हलचल की जानकारी नहीं दी? क्या मिलिट्री इंटेलिजेंस ने सरकार को एलएसी के पास उनकी सीमा में या भारतीय सीमा की तरफ चीन द्वारा सेना को जुटाने की जानकारी नहीं दी थी? क्या यह एक खुफिया विभाग की असफलता है?

ये भी देखें: खुशखबरी: इस कंपनी ने दी हजारों लोगों को नौकरी, कोरोना संकट में जगी उम्मीद

पूरा देश एक साथ खड़ा है- सोनिया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने कहा कि देश को आश्वासन की जरूरत है कि यथास्थिति बहाल हो। माउंटेन स्ट्राइक कोर की वर्तमान स्थिति क्या है? विपक्षी दलों को नियमित रूप से जानकारी दी जानी चाहिए।' उन्होंने कहा कि राष्ट्र की अखंडता और रक्षा के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है। साथ ही सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन करता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story