×

होली पर बड़ा ऐलान: रेल यात्रियों की बल्ले-बल्ले, सभी में खुशी की लहर

आज-कल इंडियन रेलवे हर रोज कई ट्रेनों की कैंसिल लिस्ट जारी कर रहा है। लेकिन रंगों के त्यौहार होली को देखते हुए रेलवे ने बहुत से रूट्स के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है।

Roshni Khan
Published on: 25 Feb 2020 7:11 AM GMT
होली पर बड़ा ऐलान: रेल यात्रियों की बल्ले-बल्ले, सभी में खुशी की लहर
X

नई दिल्ली: आज-कल इंडियन रेलवे हर रोज कई ट्रेनों की कैंसिल लिस्ट जारी कर रहा है। लेकिन रंगों के त्यौहार होली को देखते हुए रेलवे ने बहुत से रूट्स के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इसमें चंडीगढ़, गोरखपुर, पुणे, भागलपुर, हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं। इसके लिए रेलवे ने पहले चरण में 14 जोड़ी ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:Live: दिल्ली के स्कूल में मेलानिया ट्रंप, बच्चों ने तिलक और आरती से किया स्वागत

तगड़ा झटका! रद्द होंगी ये 8 ट्रेने, नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आंदोलन

निजामुद्दीन-पुणे साप्ताहिक एसी सुपर फास्ट एक्सप्रेस (04418/04417) ट्रेन 3 मार्च से 10 मार्च के बीच हर मंगलवार को चलेगी। वहां से वापसी में ये ट्रेन 5 मार्च से 12 मार्च के बीच हर बृहस्पतिवार को चलेगी।

हफ्ते में एक बार चलेंगी ट्रेनें

इसी तरह एक अन्य ट्रेन चंडीगढ़-गोरखपुर-चंडीगढ़ के बीच चलेगी। ट्रेन संख्या 04924 चंडीगढ़ से 5 व 12 मार्च के बीच प्रत्येक बृहस्पतिवार को चलेगी। ट्रेन संख्या 04923 गोरखपुर से चंडीगढ़ के लिए 6-13 मार्च के बीच प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी। सफ़र के दौरान ये ट्रेन मथुरा, हिंडन सिटी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, कोटा, रामगंज मंडी ठहरेगी।

गाजियाबाद-अलीगढ़-गाजियाबाद (04442/04441) ईएमयू स्पेशल दैनिक ट्रेन भी होली के दौरान चलेगी। दोनों दिशाओं में ये ट्रेन 6 मार्च से 10 मार्च के बीच चलेगी। इसी तरह एक दूसरी स्पेशल ट्रेन आनंद विहार-मालदा टाउन के बीच चलाने का निर्णय लिया गया है। मालदा टाउन से (03429) 16, 23 और 30 मार्च को ये ट्रेन आनंद विहार के लिए चलेगी।

आनंद विहार से होली बाद 17, 24 और 31 मार्च को चलेगी। दोनों रूट्स में ये ट्रेन मुरादाबाद, लखनऊ, सुलतानपुर, वाराणसी, दीनदयाल उपाध्याय बक्सर, आरा, पटना स्टेशन पर ठहरेगी। रेलवे ने हावड़ा-गोरखपुर के बीच दो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें:दीपिका का बॉलीवुड से मोह भंग: अब यहां आजमाना चाहती हैं अपनी किस्मत

ट्रेन संख्या 03033 हावड़ा से गोरखपुर के लिए 6 मार्च को चलेगी तो ट्रेन संख्या 03034 गोरखपुर-हावड़ा स्पेशल 7 मार्च को चलेगी। ट्रेन संख्या 03031 हावड़ा से गोरखपुर के लिए 8 मार्च को चलेगी तो ट्रेन संख्या 03032 गोरखपुर से हावड़ा के लिए 10 मार्च को चलेगी। इसके अलावा गांधी धाम-भागलपुर के बीच भी एक स्पेशल ट्रेन चलेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story