×

करंट से भी तेज गति से दौड़ता है ये शख्स, जानिए इसके बारे में सबकुछ

कर्नाटक का एक युवक चर्चा में है। उसने 100 मीटर की रेस महज 9.55 सेकेंड में पूरी कर ली। दावा किया जा रहा है कि युवक ने उसैन बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सोशल मीडिया पर लोग उसकी रफ्तार देख इतना हैरान हुए कि उसैन बोल्ट से ही उसकी रेस करवा दी।

Aditya Mishra
Published on: 17 Feb 2020 3:35 PM GMT
करंट से भी तेज गति से दौड़ता है ये शख्स, जानिए इसके बारे में सबकुछ
X

नई दिल्ली: कर्नाटक का एक युवक चर्चा में है। उसने 100 मीटर की रेस महज 9.55 सेकेंड में पूरी कर ली। दावा किया जा रहा है कि युवक ने उसैन बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सोशल मीडिया पर लोग उसकी रफ्तार देख इतना हैरान हुए कि उसैन बोल्ट से ही उसकी रेस करवा दी।

दरअसल, कर्नाटक के युवक श्रीनिवास गौड़ा ने पारंपरिक भैसों की रेस में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की रेस पूरी की है। यानि 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की है। इस युवक का वीडियो भी वायरल हुआ है, इसके बाद यह जबरदस्त चर्चा में आ गया।

यहां तक कि लोग उसके वीडियो को खेल मंत्री के साथ टैग करने लगे। इसके बाद केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर श्रीनिवास को मौका देने की बात कर दी।

किरेन रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मैं SAI कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा, एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए।

ये भी पढ़ें...Women’s T20 world cup: खेल में हुआ बड़ा हादसा, कैच लेते वक्त सिर पर लगी गेंद

खेलमंत्री रिजिजू ने श्रीनिवास से की फोन पर बात

रिजिजू ने इसके बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि SAI ने श्रीनिवास से बात की है। उनका रेल टिकट भी करा दिया गया है। सोमवार को उनका SAI सेंटर पर ट्रायल किया जाएगा।

इसी बीच सोशल मीडिया पर लोग श्रीनिवास गौड़ा की तुलना उसैन बोल्ट से करने लगे। नामक यूजर ने तो फटोशॉप का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए उसकी दौड़ उसैन बोल्ट से ही करवा दी।

कर्नाटक के युवक की एक खास बात और है कि उसैन बोल्ट ने अपना रिकॉर्ड सूखी जमीन पर दौड़कर बनाया था, जबकि श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड पानी भरे खेत में भैसों के जोड़े के साथ दौड़कर बनाया है। वीडियो में श्रीनिवास भैंसों के जोड़े के साथ भागते हुए देखे जा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके के रहने वाले हैं। श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे कंबाला नाम से बुलाया जाता है।

दुनिया का सबसे युवा देश भारत अब तेजी से खेलने के मूड में: PM मोदी

श्रीनिवास ने अपने बारे में किया ये खुलासा

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीनिवास ने कहा कि पारंपरिक खेल में रिकॉर्ड बनाकर मुझे काफी तारीफ मिल रही है। मुझे कंबाला पसंद है, मैंने पहले भी ऐसी दौड़ लगाईं है, इसका श्रेय मेरे दोनों भैंसों को जाता है।

बता दें कि जमैका के उसैन बोल्ट को दुनिया का सबसे तेज एथलीट माना जाता है।बोल्ट ने 100 मीटर, 200 मीटर और 4*100 रिले दौड़ में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रखा है। बोल्ट ने 11 बार दौड़ में विश्व चैंपियन होने का रिकॉर्ड बनाया है।

उसैन बोल्ट ने दौड़ में ही 8 ओलंपिक मेडल भी जीते हैं। बोल्ट ने 100 मीटर की दूरी का विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकंड में बनाया था। हालांकि अब बोल्ट करियर से सन्यांस ले चुके हैं।

खेल में बच्चियों ने मारी बाजी, समय पर बैंक नहीं आते मैनेजर, मिर्जापुर की बड़ी खबरें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story