×

SBI ग्राहक सावधान: फेक मैसेज के हो रहा है ये नया कांड, ऐसे बचें लूटेरों से

एसबीआई ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा है, "एसबीआई के ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और नकली संदेश के बहकावे में न आएं।"

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 1:23 PM GMT
SBI ग्राहक सावधान: फेक मैसेज के हो रहा है ये नया कांड, ऐसे बचें लूटेरों से
X
SBI ग्राहक सावधान: फेक मैसेज के हो रहा है ये नया कांड, ऐसे बचें लूटेरों से

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग फ्रॉड को लेकर अपने ग्राहकों को सचेत किया हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को सचेत करते हुए कहा कि सभी ग्राहक सोशल मीडिया के फेक न्यूज से सावधान रहें। सोशल मीडिया पर कई तकह के भ्रमित करने वाले न्यूज वायरल हो रहे, ऐसे फेक न्यूज के बहकावे में न आएं।

एसबीआई ने ट्वीटर के माध्यम से दी जानकारी

बता दें कि एसबीआई ने कुछ दिन पहले ही फेक मैजेस को लेकर अपने ग्राहकों को चेताया था। वहीं, एक बार फिर एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी संदेशों के बहकावे में न आने की अपील की है। एसबीआई ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा है, "एसबीआई के ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और नकली संदेश के बहकावे में न आएं।"



ये भी पढ़ें:तिलमिलाए डोनाल्ड ट्रंप: बर्खास्त किया चुनाव सुरक्षा अधिकारी को, गुस्से से हुये लाल

पहले भी एसबीआई से अपने ग्राहकों किया था सचेत

आपको बताते चलें कि इससे पहले एसबीआई ने अपने सभी ग्राहकों को सावधान करने के लिए एक मैसेज भेजा था। इस मैसेज के जरिए बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को सोशल मीडिया पर सावधान रहने की अपील की थी। जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया के माध्यम से साइबर क्रिमिनल लोगों को मैसेज करके लाभ का लालच देकर उनका अकाउंट खाली कर देते हैं। ऐसे अपराध से बचने के लिए एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सावधान रहने के लिए कहा है।

bank_fraud

ये भी पढ़ें:900 मौतों से हिला देश: आत्महत्या से बिछ गई थीं लाशें, जब धर्मगुरु ने किया मजबूर

एसबीआई ने ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस इस्तेमाल करने की दी सलाह

बरहाल, एसबीआई ने ऑनलाइन बैंकिंग की सर्विस इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को आश्वस्त रहने की सलाह दी है। एसबीआई ने कहा कि ऑनलाइन सर्विस उपयोग करने वाले ग्राहकों को आधिकारिक पोर्टल के जरिए ही किसी भी बैंकिंग सेवाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं, इसके इस्तेमाल से ग्राहक बैंकिंग फ्रॉड से बच सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story