×

रुपए में होगा सुधार, यदि नोट में छापें देवी लक्ष्मी की तस्वीर- सुब्रमण्यम स्वामी

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने भारतीय करेंसी की स्थिति को सुधारने के लिए बैंक नोट में धन की देवी लक्ष्मी की फोटो छापने की वकालत की है। भगवान गणेश की फोटो इंडोनेशिया की करेंसी पर छापने के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा-

suman
Published on: 16 Jan 2020 6:22 AM GMT
रुपए में होगा सुधार, यदि नोट में छापें देवी लक्ष्मी की तस्वीर- सुब्रमण्यम स्वामी
X

नईदिल्ली : बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने भारतीय करेंसी की स्थिति को सुधारने के लिए बैंक नोट में धन की देवी लक्ष्मी की फोटो छापने की वकालत की है। भगवान गणेश की फोटो इंडोनेशिया की करेंसी पर छापने के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ‘इस सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे सकते हैं।

हालांकि जहां तक मेरी बात है, तो मैं इसके पक्ष में हूं। भगवान गणेश बाधाओं को दूर करते हैं। मेरा तो यह कहना है कि धन की देवी लक्ष्मी की फोटो बैंक नोट में छापने से भारतीय करेंसी की स्थिति में सुधार हो सकता है। इस पर किसी को बुरा नहीं मानने की जरूरत नहीं है।

यह पढ़ें..जान लें SBI का ये नया नियम: एटीएम से ट्रांजैक्शन के लिए अब बताना होगा ये नंबर

इस दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम में आपत्तिजनक कुछ भी नहीं हैं। इसके लिए कांग्रेस और महात्मा गांधी ने खुद नागरिकता संशोधन कानून के लिए अपील की थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ‘साल 2003 में संसद में कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की अपील की थी। हम तो इसको लेकर आए हैं। अब कांग्रेस इसको स्वीकार नहीं कर रही है और कह रही है कि हमने पाकिस्तान के मुसलमानों के साथ अन्याय किया है।

यह पढ़ें..1984 दंगाः मरते दम तक पीटा और जला दिया, एक दिन में मार दिये 2733 लोग

सुब्रमण्यम स्वामी हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं। इससे पहले उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ब्राह्मणों और दलितों की तरह मुसलमानों और हिंदुओं का डीएनए भी एक है। स्वामी का यह भी दावा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही लाया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट पिछले 70 वर्षों में कई बार यूनिफॉर्म सिविल कोड बनाने के लिए निर्देश दे चुका है।तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि अगर इसी तरह जनसंख्या बढ़ती रही है, तो साल 2025 तक भारत सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला दुनिया का देश बन जाएगा और चीन को पीछे छोड़ देगा>

suman

suman

Next Story