×

दीदी के गढ़ में इस तारीख से शुरू होगी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं, रेल मंत्री ने दी जानकारी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि ट्रेनों की संख्या कम होने पर भीड़ अधिक होगी और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन ठीक ढंग से नहीं हो पायेगा। ट्रेनें अधिक रहने पर भीड़ कम होगी।

Newstrack
Published on: 6 Nov 2020 6:24 AM GMT
दीदी के गढ़ में इस तारीख से शुरू होगी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं, रेल मंत्री ने दी जानकारी
X
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रशासनिक बैठक के दौरान कहा कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

दुर्गापुर: इस वक्त की बड़ी खबर रेल मंत्रालय की तरफ से आ रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं 11 नवंबर से फिर से शुरू की जाएगी।

यह सेवा मार्च से बंद थी जब कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की गई थी। एक ट्वीट में कहा, “रेलवे पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में उपनगरीय सेवाओं को बहाल करेगा।

इससे यात्रियों की सुविधा बेहतर होगी और लोगों के लिए सुगम यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।’’ अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे को सेवाओं को फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है।

Indian Railways भारतीय रेल(फोटो:सोशल मीडिया)

रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी ये अहम जानकारी

रेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘पूर्वी, दक्षिण पूर्वी रेलवे और पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों ने कोलकाता उपनगरीय सेवाओं को चलाने के लिए एसओपी तैयार करने को लेकर आज बैठक की। जिसमें ये तय हुआ कि रेलवे सेवा शुरू करने के लिए तैयार है।



ये भी पढ़े…रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का दिया निर्देश

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रशासनिक बैठक के दौरान कहा कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही हैं। लेकिन इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना जरूरी होगा।

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि स्टेशन परिसर, ट्रेनों को समय-समय पर सैनिटाइज करना होगा। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक ट्रेन चलाने की आवश्यकता है।

ममता बनर्जी सीएम ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

सीएम ममता बनर्जी ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि ट्रेनों की संख्या कम होने पर भीड़ अधिक होगी और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन ठीक ढंग से नहीं हो पायेगा। ट्रेनें अधिक रहने पर भीड़ कम होगी। उन्होंने ये भी कहा कि जनता के स्वास्थ्य से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है।उन्होंने राज्य की जनता से भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की बात कही है।

ये भी पढ़े…पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story