Bihar News: पटना के बेउर जेल में बवाल, बाहुबली अनंत सिंह के समर्थकों ने जेलकर्मियों को पीटा

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना स्थित बेउर जेल में बाहुबली राजनेता अनंत सिंह लंबे समय से बंद हैं। खबरों के मुताबिक, जेल में उनके समर्थकों ने बवाल काट दिया है। अनंत सिंह के समर्थकों और अन्य कैदियों के बीच भीषण झड़प और मारपीट की खबर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 July 2023 10:17 AM GMT (Updated on: 16 July 2023 3:32 PM GMT)
Bihar News: पटना के बेउर जेल में बवाल, बाहुबली अनंत सिंह के समर्थकों ने जेलकर्मियों को पीटा
X
पटना के बेउर जेल में बाहुबली अनंत सिंह के समर्थकों ने जेलकर्मियों को पीटा: Photo- Social Media

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना स्थित बेउर जेल में बाहुबली राजनेता अनंत सिंह लंबे समय से बंद हैं। खबरों के मुताबिक, जेल में उनके समर्थकों ने बवाल काट दिया है। अनंत सिंह के समर्थकों और अन्य कैदियों के बीच भीषण झड़प और मारपीट की खबर है। मारपीट की जानकारी मिलने के बाद मौके पर माहौल शांत कराने पहुंचे जेलकर्मियों को सिंह के समर्थकों ने पीट दिया। इस घटना में दो-तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

अनंत सिंह ने जान को बताया खतरा

पूर्व विधायक अनंत सिंह ने बवाल के बाद अपनी जान को खतरा बताया है। उन्होंने जेल प्रशासन से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। जेल प्रशासन ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उनके बैरक के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। जानकारी के मुताबिक, जेल में हालात अब नियंत्रण में हैं। बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

पुलिस-प्रशासन के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वे वहां तैनात अफसरों से मारपीट को लेकर पूछताछ भी करेंगे। जेल आने वाले मुलाकातियों को फिलहाल लौटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि अनंत सिंह घटना के बाद से नाराज हैं। उन्होंने सीनियर अधिकारियों से ड्यूटी में तैनात जेलकर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

क्यों भड़के अनंत सिंह के समर्थक

पूर्व विधायक और अपने क्षेत्र में छोटे सरकार के नाम से जाने जाने वाले अनंत सिंह पटना की बेउर जेल में सजा काट रहे हैं। इसी जेल में उनके कुछ समर्थक भी बंद हैं। खबरों के मुताबिक, कल रातभर उनका बैरक खुला रहा गया था। जिससे अनंत सिंह खौफ में आ गए थे। उनका मानना है कि उनपर जानलेवा हमला करवाने के लिए बैरक को जानबूझकर खुला छोड़ दिया गया। इस बात को लेकर आज यानी रविवार सुबह को उनके समर्थक भड़क गए और देखते ही देखते मारपीट की नौबत आ गई।

किसी मामले में सजा काट रहे अनंत सिंह ?

अनंत सिंह की गिनती बिहार के उन गिने बाहुबलियों में होती है, जिसका वर्चस्व अभी भी अपने क्षेत्र में कायम है। सिंह को उनके गृह क्षेत्र मोकामा के लोग छोटे सरकार कहते हैं। वो अपनी सीट से लगातार चुनाव जीत रहे हैं, उनके लिए पार्टी का सिंबल भी मायने नहीं रखता। अनंत सिंह के घर से एके-47 बरामद हुआ था। इस मामले में उनके ऊपर केस चला और उन्हें 10 साल की सजा सुनाई गई। जिसके बाद उनकी विधायकी चली गई। उनके द्वारा रिक्त की गई सीट पर उनकी पत्नी विधायक बनीं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story