×

Satyendar Jain ED Case: आप नेता सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, अभी नहीं जाना पड़ेगा तिहाड़ जेल

Satyendar Jain ED Case: सत्येंद्र जैन पिछले करीब एक साल से तिहाड़ जेल में बंद थे। इस साल मई में उन्हें चिकित्सा आधार पर अंतरिम बेल मिली थी, तब जाकर वे बाहर आए।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Nov 2023 6:58 AM GMT
Satyendar Jain ED Case
X

Satyendar Jain ED Case  (photo: social media )

Satyendar Jain ED Case: दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से एकबार फिर बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाए गए आप नेता की अंतरिम जमानत अवधि को कुछ और समय के लिए बढ़ा दिया है। उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर रियायत दी गई है। जस्टिस एस बोपन्ना और बेला एम त्रिवेदी की डबल बेंच ने 4 दिसंबर तक उनकी अंतरिम जमानत को बढ़ा दिया है।

सत्येंद्र जैन पिछले करीब एक साल से तिहाड़ जेल में बंद थे। इस साल मई में उन्हें चिकित्सा आधार पर अंतरिम बेल मिली थी, तब जाकर वे बाहर आए। तब से समय-समय पर उन्हें मिली अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाई जाती रही है। आप नेता जेल के बाथरूम में गिर गए थे, जिसके कारण उनके रीढ़ में समस्या आ गई थी। 21 जुलाई को उनकी रीढ़ की सर्जरी हुई थी। तब से वे स्वास्थ्य लाभ के लिए बाहर हैं।

26 मई को मिली थी अंतरिम जमानत

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी माने जाने वाले सत्येंद्र जैन को इस साल 26 मई को सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दी थी। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि एक नागरिक को अपने खर्च पर किसी निजी अस्पताल में इलाज कराने का पूरा अधिकार है। 21 जुलाई की सर्जरी के बाद 24 जुलाई को जैन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया था कि उन्हें ठीक होने में अभी और समय लगेगा, लिहाजा उनकी जमानत अवधि का विस्तार किया जाए, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

Satyendar Jain Bail Hearing: सत्येंद्र जैन को मिलेगी रेगुलर बेल या फिर जाएंगे तिहाड़, सुप्रीम कोर्ट का आएगा बड़ा फैसला

30 मई 2022 को गिरफ्तार हुए थे जैन

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबसे पहले 2017 में सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। छह सितंबर 2019 को दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई के मामले में उन्हें नियमित जमानत प्रदान कर दी थी। लेकिन आप नेता की मुश्किलें तब बढीं, जब उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज कर लिया।

बीते साल 30 मई को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल में भेज दिया गया। ,सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हुए जैन का इस्तीफा लेने से मना कर दिया। जेल में रहने के बावजूद सत्येंद्र जैन मंत्री पद पर बरकरार रहे। एमसीडी चुनाव के दौरान जेल में हो रही उनकी खातिरदारी के कई वीडियो भी वायरल हुए थे, जिसको लेकर बीजेपी ने खूब हल्ला मचाया था। इस साल फरवरी के आखिरी में जब मनीष सिसोदिया ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दिया, तब जाकर जैन ने भी अपना त्यागपत्र सौंपा। फिलहाल उनका स्वास्थ्य विभाग सौरभ भारद्वाज संभाल रहे हैं।

Satyendar Jain News: AAP नेता सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई अंतरिम जमानत

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story