×

SSR Case: रिया से 8 घंटे तक पूछताछ, ईडी ने पूछे ये सवाल

मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ साढ़े 8 घंटों के बाद खत्म हुई और वे ईडी कार्यालय से बाहर आईं। इस दौरान रिया के साथ उनके भाई और पिता भी ED दफ्तर में मौजूद रहे।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 9:40 AM GMT
SSR Case: रिया से 8 घंटे तक पूछताछ, ईडी ने पूछे ये सवाल
X
SSR case live:ED रिया से कर रही ये सवाल, यहां जानें पल-पल की खबर

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का केस सीबीआई के हाथ में जाते ही जांच में तेजी आ गई है। जिसमें ED की जांच तेज हो गई है। मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ साढ़े 8 घंटों के बाद खत्म हुई और वे ईडी कार्यालय से बाहर आईं। इस दौरान रिया के साथ उनके भाई और पिता भी ED दफ्तर में मौजूद रहे। रिया के सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से भी ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की। रिया पर सुशांत सिंह के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने का आरोप है। रिया पर ये आरोप सुशांत के पिता ने लगाए हैं।

रिया से पूछे गए ये सवाल

ईडी सुशांत की प्रॉपर्टी, पैसों, अकाउंट ट्रांजेक्शन के साथ ही रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी, और ट्रांजेक्शन के बारे में जानना चाहती थी। ऐसे में रिया से प्रॉपर्टी और उनके द्वारा किये गए लेन-देन से जुड़े सवाल किए गए। सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से भी ईडी ने पूछताछ की। रिया के सीए को भी 2 बार समन भेजा गया था लेकिन वे नहीं पहुंचे। लेकिन 7 अगस्त रिया के सीए को भी ईडी के सामने पेश होना पड़ गया। रिया के बाद ईडी उनके परिवार को भी समन भेज सकती है। सुशांत के घर में हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा से ईडी पूछताछ कर चुकी है।


LIVE UPDATES....

ईडी दफ्तर से रवाना हुई रिया और श्रुति मोदी

साढ़े आठ घंटे चली पूछताछ के बाद रिया और उनके भाई शौविक ईडी कार्यलय से निकले तो वहीं रिया की बिजनेस प्रबंधक श्रुति मोदी भी पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से रवाना हुई।


रिया चक्रवर्ती ने प्रॉपर्टी पेपर्स दिखाने से किया इनकार :

सूत्रों के मुताबिक, रिया ईडी की जांच में मदद नहीं कर रही हैं। पूछताछ के दौरान जब अधिकारियों ने रिया को प्रॉपर्टी के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो उन्होंने सीधा जवाब देने के बजाए बहाने बनाने शुरू कर दिए। रिया ने कहा कि प्रॉपर्टी के पेपर्स सीए के पास हैं। वहीं अधिकारियों ने सीए से पूछताछ की तो पता चला कि पेपर्स रिया के पास ही हैं। इस पर रिया से दुबारा पूछताछ हुई तो उन्होंने कहा कि याद नहीं की प्रॉपर्टी के पेपर्स कहां रखे हैं।


सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है।

-2 घंटे तक चली इस पूछताछ में रिया से जांच जारी है लेकिन उनके भाई ईडी दफ्तर से निकल आए थे।

-रिया के पिता भी ED दफ्तर में मौजूद हैं। रिया से सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी ऑफ‍िस में मौजूद हैं। रिया से ईडी की पूछताछ 5-6 घंटे तक चल सकती है।

-ईडी रिया से तीखे सवाल पूछ सकती है। रिया पर सुशांत सिंह के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने का आरोप है। रिया पर ये आरोप सुशांत के पिता ने लगाए हैं।

-सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती सवालों के घेरे में हैं।

-रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए हड़पने और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं।

-रिया से मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत ईडी की पूछताछ जारी है। अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स सामने आई हैं।

-ये कॉल डिटेल्स पिछले 1 साल की हैं। इसके मुताबिक, रिया ने पिछले एक साल के दौरान फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट को 16 बार कॉल किया था।

-एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है कई ऐसी बाते सामने आ रही हैं जो ना सिर्फ रिया चक्रवर्ती की मुसीबत बढ़ा रही हैं बल्कि कई मौकों पर मुंबई पुलिस को भी सवालों के घेरे में ला रही है।

-अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स को देख चौकानें वाली बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि सुशांत की मौत के बाद से रिया चक्रवर्ती लगातार ब्रांदा डीसीपी के संपर्क में लगातार थीं और उन्होंन कई बार डीसीपी को कॉल भी की थी।

-बांद्रा के DCP अभिषेक त्रिमुखे से रिया की हुई थी बात-चीत

-चार काल और एक मेसेज का हुआ था आदान-प्रदान

ये भी देखें:मनोज सिन्हा ने ली शपथ: जम्मू-कश्मीर के बने उपराज्यपाल, मुर्मू को बनाया गया सीएजी

रिया से पूछताछ ईडी ऑफ‍िस से न‍िकले रिया के भाई शोविक

-रिया के साथ ईडी दफ्तर आए रिया के भाई शोविक वहां से निकल चुके हैं। 2 घंटे से ज्यादा वहां वक्त बिताने के बाद शोविक को जाने के लिए कहा गया। जब शोविक से मीड‍िया ने सवाल किए तो उन्होंने बिना कुछ कहे वहां से निकल जाना बेहतर समझा।

-सुशांत की एक्स मैनेजर श्रुति मोदी भी सवालों के घेरे में हैं। श्रुति भी 7 अगस्त ईडी के दफ्तर पहुंची

ईडी पूछ सकती है रिया से ये सवाल:

1-क्या रिया ने किया है सुशांत के 15 करोड़ का हेरफेर?

2-रिया के नाम मुंबई में दो प्रॉपर्टी, इन दोनों को खरीदने का कहां से किया गया लेन देन?

3-सुशांत की कंपनी से रिया और उनके भाई का नाम क्यों जुड़ा है?

4-सुशांत की कंपनियों के फ्लैट रिया के पिता के नाम रजिस्ट क्यों हैं?

5-जानें, रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी के बारे में

ये भी देखें: रिया विलेन या हीरोइनः कौन बना रहा टारगेट, ये बन गए मोहरे

रिया के पिता के नाम पर भी है प्रॉपर्टी

रिया की एक प्रॉपर्टी मुंबई के खार (शिवालिक बिल्डर्स) में है। जिसे 85 लाख में खरीदा गया था। इस प्रॉपर्टी के लिए 25 लाख की डाउन पेमेंट की गई थी। वहीं 60 लाख का हाउसिंग लोन लिया गया था। 550 स्क्वैयर फीट का फ्लैट रिया के नाम पर बुक किया गया था। दूसरी प्रॉपर्टी रिया के पिता के नाम पर है जो 2012 में 60 लाख रुपये में खरीदी गई थी। 2016 में इस प्रॉपर्टी का पोजेशन पैराडाइज ग्रुप बिल्डर ने दिया था। ये प्रॉपर्टी 1130 स्क्वैयर फीट की है जो कि रायगढ़ जिले के Ulwe में स्थित है।

ये भी देखें: चारों तरफ हाहाकार: तबाही तबाह कर रही लाखों जिंदगियां, आफत का है ये मंजर

रिया को ईडी का समन क्यों?

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब जांच सीबीआई के पास है। इससे पहले मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी। ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है। रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है।

SSR case live: ED रिया से कर रही ये सवाल, यहां जानें पल-पल की खबर

2 बार भेजा गया रिया के सीए को समन

ईडी ने रिया से पहले उनके सीए को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन भारी बारिश का हवाला देते हुए उन्होंने आने से मना कर दिया है। रिया से पहले ईडी सीए से इसलिए पूछताछ करना चाहती थी क्योंकि सीए को सब पता होता है कि पूरे साथ रिया ने कहां और कितने पैसे खर्च किए हैं। रिया के सीए भी ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। ऐसे में देखना ये होगा कि जांच के क्या खास बात निकल कर आती है।

सुशांत सिंह के पिता ने पटना में पुलिस के पास एफआईआर दर्ज कराते वक्त रिया पर कई आरोप लगाए थे। उनमें एक आरोप पैसों की लेनदेन का भी था। उनका दावा था कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ थे जिसमें से 15 करोड़ रुपए गायब हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story