×

सुशांत मामले में मुंबई पुलिस की जांच पर उठे सवाल, केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच में जुटी दो-दो राज्यों की पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 3:40 PM GMT
सुशांत मामले में मुंबई पुलिस की जांच पर उठे सवाल, केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच में जुटी दो-दो राज्यों की पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। इस मामले को लेकर सियासत भी तेज हो गई है और अब एक केंद्रीय मंत्री ने मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस मामले की जांच को सीबीआई को ट्रांसफर करने की वकालत करते हुए कहा कि इस संबंध में उठ रही मांग जायज है।

ये भी पढ़ें: यूपी में होगा 6 तरह की वायरस का शोध, जिम्स में बनेगा BSL-3 का हाईटेक लैब

मामले की सीबीआई जांच कराना ही उचित

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने सुशांत मामले की सीबीआई जांच के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी अनुरोध किया, लेकिन वह सीबीआई जांच के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सुशांत का परिवार भी यही चाहता है और न्याय की दृष्टि से मामले की सीबीआई जांच करना ही उचित कदम होगा।

मुंबई पुलिस ने अभी तक कुछ नहीं किया

उन्होंने मुंबई पुलिस की अभी तक की गई जांच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सही बात तो यह है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में अभी तक कुछ किया ही नहीं है। वह सिर्फ पब्लिसिटी और लोगों को दिखाने के लिए ही जांच का काम कर रही है। उसने गंभीरता से मामले के खुलासे का अभी तक कोई प्रयास नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: ब्राह्मण परिवार संग बर्बरता: पीड़ितों से मिले प्रभारी मंत्री बोले- होगी सख्त कार्रवाई

मुंबई पुलिस की ओर से अभी तक इस मामले में न तो कोई प्राथमिकी दर्ज की गई और न यह बताया गया कि आखिर वह क्या जांच कर रही है। यही कारण है कि सुशांत के परिजनों ने पटना में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है और बिहार पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

महाराष्ट्र सरकार का यह है रुख

एक और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मामले की सीबीआई जांच कराने की वकालत कर रहे हैं तो दूसरी ओर शिवसेना का स्पष्ट तौर पर कहना है कि मुंबई पुलिस सुशांत मामले की जांच करने में पूरी तरह सक्षम है और इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करने का कोई आधार नहीं है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अनिल देशमुख साफ कर चुके हैं कि मुंबई पुलिस ही मामले की जांच करेगी और महाराष्ट्र सरकार मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं करेगी।

ये भी पढ़ें: सरकार ने दिया झटका: बड़ा फैसला, कारोबारियों को होगा 100 करोड़ का नुकसान

पुलिस से साझा करें जानकारी

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब ने भी कहा है कि मुंबई पुलिस सुशांत की मौत की जांच करने में पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास इस संबंध में कोई भी जानकारी हो, वे बयान देने के बजाय मुंबई पुलिस के अधिकारियों के साथ उसे साझा करें।

बिहार के डीजीपी ने साधा निशाना

दूसरी ओर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने मुंबई पुलिस पर मामले की जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मुंबई पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज और अन्य सूचनाएं बिहार पुलिस के साथ साझा नहीं कीं। उन्होंने कहा कि सुशांत केस काफी पेचीदा हो गया है और इससे पर्दा उठाया जाना जरूरी है। इस मामले की सच्चाई जल्दी ही सबके सामने आनी चाहिए।

सच्चाई सामने लाकर रहेंगे

उन्होंने कहा कि परिवार के लोग यदि मामले की सीबीआई जांच चाहते हैं तो उन्हें इस संबंध में आवेदन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और हम सच्चाई सामने लाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया गया है और उन्हें चूहे-बिल्ली का खेल खत्म करते हुए जांच में सहयोग देना चाहिए।

नीतीश कुमार का स्पष्ट रुख

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशांत मामले में अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। उनका कहना है कि यदि सुशांत के पिता के के सिंह मांग करेंगे तो बिहार सरकार मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए तैयार है। उनका कहना है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई जाकर जांच कर रही है और मुंबई पुलिस को इस काम में मदद देनी चाहिए ताकि इस मामले का खुलासा हो सके।

ये भी पढ़ें: अमित शाह कोरोना पॉजिटिव: डॉक्टर ने दी ये बड़ी जानकारी, अस्पताल में हुए भर्ती

Newstrack

Newstrack

Next Story