×

सुशांत केस: सीबीआई अपनी जांच में इन चार बिन्दुओं पर करेगी सबसे ज्यादा फोकस!

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई ने जांच का काम भी शुरू कर दिया है। इस केस में जैसे-जैसे सीबीआई आगे बढ़ रही है,वैसे-वैसे नई-नई बातें निकलकर सामने आ रही है। सीबीआई जांच में सभी बिन्दुओं पर गौर कर रही है।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 11:49 AM GMT
सुशांत केस: सीबीआई अपनी जांच में इन चार बिन्दुओं पर करेगी सबसे ज्यादा फोकस!
X
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो

मुंबई: सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई ने जांच का काम भी शुरू कर दिया है।

इस केस में जैसे-जैसे सीबीआई आगे बढ़ रही है,वैसे-वैसे नई-नई बातें निकलकर सामने आ रही है। सीबीआई जांच में सभी बिन्दुओं पर गौर कर रही है।

जांच में वह किसी भी एंगल को छोड़ना नहीं चाहती है। वैसे इस वक्त सभी के मन में एक सवाल ये जरूर उठ रहा होगा कि आखिर सीबीआई सुशांत केस में अपनी जांच को कैसे आगे बढ़ाएंगी और उसका आगे का प्लान क्या है।

रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की फाइल फोटो रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें- भारत को तगड़ा झटका: इस देश की चीन के साथ हुई दोस्ती, ड्रैगन की जाल में ऐसे फंसा

तो आइये हम आपको उन सभी बातों के बारे में विस्तार से बताते हैं। जो इस केस की जांच में महत्वपूर्ण रोल अदा करेंगी।

1.पोस्टमार्टम की विस्तृत रिपोर्ट

2.सुशांत की विसरा रिपोर्ट

3.फोरेंसिक रिपोर्ट

4.पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी

डॉ सुधीर गुप्ता देंगे सीबीआई को विसरा रिपोर्ट

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई को फोरेंसिक और विसरा रिपोर्ट डॉ सुधीर गुप्ता को भेजनी है। इस पर सीबीआई की भी नजर है। सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का प्रारूप बिल्कुल वैसा ही जैसा कि देश भर में होता है।

सुशांत केस में पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी एक महत्वपूर्ण बिंदु है। पोस्टमार्टम पूरी तरह से किया गया था या नहीं? ये अहम सबूत होगा। इन सबके बाद ही सीबीआई अपना विकल्प चुनेगी। सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी सीबीआई पूछताछ करेगी।

सीबीआई पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करेगी और ये देखेगी कि रिपोर्ट के कॉलम पूरी तरह से भरे गये हैं या नहीं। ये भी देखा जाएगा कि पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण और चोट का विवरण पूरी तरह से भरा गया है या नहीं।

सुशांत राजपूत और केके सिंह की फाइल फोटो सुशांत राजपूत और केके सिंह की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें- ट्रंप और बिडेन में भारत प्रेम की होड़, दोनों खेमा इसलिए डोरे डालने में जुटा

विसरा रिपोर्ट का बकायदा अध्ययन करेगी सीबीआई

इतना ही नहीं सीबीआई की टीम विसरा रिपोर्ट का बकायदा अध्ययन करेगी। विसरा रिपोर्ट से इस बात का खुलासा होगा कि सुशांत को कोई संदिग्ध दवा तो नहीं दी गई थी? जहर या इस जैसा कोई पदार्थ तो नहीं दिया गया था। जांच के लिए विसरा के नमूने लैब में रखे गए हैं।

ध्यान देने वाली बात ये है कि मुंबई पुलिस के विसरा रिपोर्ट में लिखा है कि सुशांत के शरीर में किसी तरह का कोई जहर नहीं पाया गया। इसके बाद अब डॉक्टर सुधीर गुप्ता की राय इस पूरे मामले पर ली जाएगी।

उनकी राय के बाद ही सीबीआई इस बात का फैसला करेगी कि इस केस में कार्रवाई आत्महत्या के एंगल से होगी या हत्या के एंगल से।

फिलहाल जब से सुशांत केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई हैं। उसके बाद से सीबीआई की जांच पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। अन्य राज्यों में सीबीआई को सौंपी गई जांच में क्या कुछ हुआ है उसको लेकर भी कई तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:आईजी ने महिला और उसकी बेटी के साथ घर में घुसकर किया घिनौना काम, अरेस्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

..

Newstrack

Newstrack

Next Story