×

ईडी के हाथ लगा ये अहम सुराग, सुशांत केस को सुलझाने में मिल सकती है बड़ी मदद

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत डेढ़ महीने बाद भी एक पहेली ही बनी हुई है। मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। उसने इसे प्रथम दृष्टया सुसाइड का मामला बताया है।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 7:26 AM GMT
ईडी के हाथ लगा ये अहम सुराग, सुशांत केस को सुलझाने में मिल सकती है बड़ी मदद
X
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत डेढ़ महीने बाद भी एक पहेली ही बनी हुई है। मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

उसने इसे प्रथम दृष्टया सुसाइड का मामला बताया है। इस मामले में ईडी भी जांच कर रही है। सोमवार को सुंशात सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का बयान ईडी ने दर्ज किया था।

ईडी को दिए बयान में केके सिंह ने दावा किया कि सुशांत सिंह राजपूत के खाते से अवैध रूप से 15 करोड़ रुपये निकाले गए थे।जिसके बाद ईडी ने सुशांत के पिता से कहा है कि वे अपने आरोपों को साबित करने के लिए सबूत पेश करे।

सुशांत राजपूत और केके सिंह की फाइल फोटो सुशांत राजपूत और केके सिंह की फाइल फोटो

भारत ने बताई नेपाल के दावों की हकीकत, विवादित नक्शे पर कही ये बात

सुशांत के पिता ने ईडी से क्या कहा?

सुशांत के पिता केके सिंह से ईडी के अफसरों ने काफी देर तक पूछताछ की।

उनके एकाउंट्स के बारे में कई सवाल पूछे गये। सुशांत के पिता ने उन्हें बताया कि सुशांत के बैंक अकाउंट से उन अकाउंट्स में पैसा ट्रांसफर हुआ है जिनका उनके बेटे से कोई सम्बन्ध नहीं था।

सुशांत के पिता को शक है कि ये अकाउंट रिया और उनकी परिवार के लोगों के हो सकते हैं। ईडी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट का वेट कर रही है जिससे जो भी मैसेज डिलीट हुए हैं उनके ब बारे में जानकारियां जुताई सके। ईडी व्हाट्सएप कॉल की डिटेल भी हासिल करने में जुटी हुई है।

नेपाल ने बदली चाल: भारत-चीन के रिश्तों पर कही ये बड़ी बात…

रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की फाइल फोटो रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की फाइल फोटो

अब रिया के सीए से होगी पूछताछ

ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि ईडी अब रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ करेगी। उसके बाद रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के बाकी सदस्यों को सवाल-जवाब के लिए समन भेजा जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी रिया चक्रवर्ती के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। ईडी ने पाया है कि रिया चक्रवर्ती के खर्चे और इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल्स एक्ट्रेस के बैंक स्टेटमेंट से मैच नहीं करती है। रिया एंड फैमिली से ईडी पहले भी दो बार पूछताछ कर चुकी है।

Facebook से भाजपा की सांठगांठ: प्रियंका गांधी का आरोप, हेट स्पीच पर कही ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story