×

ताबलिगियों के ठाठ: चार्टर्ड प्लेन से आते थे विदेशी जमाती, फंसे पुलिस के चंगुल में

इस मामले में मौलाना साद के बेटे सईद से कुछ कागज़ात भी मांगे गए हैं। जमातियों के आने-जाने और रुकने से जुड़े कागज़ात की मांग क्राइम ब्रांच ने की है। वहीं जल्द से जल्द मौलाना साद का कोरोना टेस्ट किसी सरकारी अस्पताल एम्स और आरएमएल में कराने की सलाह दी गई है।

SK Gautam
Published on: 6 May 2020 10:17 AM GMT
ताबलिगियों के ठाठ: चार्टर्ड प्लेन से आते थे विदेशी जमाती, फंसे पुलिस के चंगुल में
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना ने तब ज्यादा भयंकर रूप ले लिया जब निजामुद्दीन स्थित मरकज़ के तबलीगी जमातियों द्वारा फैलाई गयी। इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को तब्लीगी जमातियों से जुड़ी एक और अहम जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि मरकज़ से जुड़े कुछ विदेशियों का चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आना-जाना था।

यह भी पता चला है कि मार्च में कोरोना का संक्रमण फैलने पर भी कुछ विदेशी जमाती चार्टर्ड प्लेन से अपने देश लौटे थे। यह जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद पर शिकंजा और कस दिया है।

मौलाना साद के बेटे सईद से मांगे कागज़ात

बता दें की इस मामले में मौलाना साद के बेटे सईद से कुछ कागज़ात भी मांगे गए हैं। जमातियों के आने-जाने और रुकने से जुड़े कागज़ात की मांग क्राइम ब्रांच ने की है। वहीं जल्द से जल्द मौलाना साद का कोरोना टेस्ट किसी सरकारी अस्पताल एम्स और आरएमएल में कराने की सलाह दी गई है।

ये भी देखें: अब घर बैठे कराये इलाज, फोन पर ही उपलब्ध हैं हर रोग के डॉक्टर

ईडी दोनों को ही नोटिस भेज चुकी है

हाल ही में ईडी ने दो लोगों को हवाला की रकम के संबंध में नोटिस भेजा है। इसमें एक कथित हवाला ऑपरेटर है। यह हवाला की रकम को इधर से उधर करता है। दूसरा जमात का ही सदस्य है। इस पर जमात से जुड़े रुपयों के लेन-देन को लेकर गंभीर आरोप लग रहे हैं। हालांकि ईडी दोनों को ही नोटिस भेज चुकी है। मौलाना साद को भी क्राइम ब्रांच अब तक चार नोटिस भेज चुकी है।

ये भी देखें: सेना ने लिया बदला: आतंकियों को दिया गोलियों से भून, घाटी में बंद इंटरनेट सेवायें

बैंक मैनेजर के बयान आई बात सामने

ईडी ने बताया है कि दोनों ही लोगों के वकील ने उनसे संपर्क किया है। साथ ही यह भी बताया है कि अभी वो लोग ईडी के सामने पेश नहीं हो सकते हैं। इससे पहले ईडी ने जमात से जुड़े 9 लोगों से पूछताछ की थी। गौरतलब रहे कि एक बैंक मैनेजर के बयान सामने आने के बाद ईडी इस मामले में सक्रिय हुई थी। इसी बैंक में मरकज़ का बैंक अकाउंट बताया जा रहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story