तबलीगी जमात: मौलाना साद भी हैं कोरोना वायरस से संक्रमित!

कोरोना वायरस के तांडव के बीच इस समय तबलीगी जमात देश का राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ। बिते दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम हुआ..

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के तांडव के बीच इस समय तबलीगी जमात देश का राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ। बिते दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम हुआ था, जिसमें 3000 से भी अधिक लोग शामिल हुए थे। लेकिन अब धीरे-धीरे पता चल रहा है कि तबलीगी जमात में शामिल हुए बहुत से लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

ये भी पढ़ें: वॉर्ड बॉय ने अपनी डॉक्टर गर्लफ्रेंड की कर दी हत्या, लगाया कोरोना संक्रमित करने का आरोप

वहीँ इसी बीच पुलिस ने जमात में शामिल मुख्य लोगों को नोटिस जारी करना शुरू किया है क्योंकि उन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरू मौलाना साद कांधलवी को भी नोटिस जारी किया है। पुलिस को शक है कि मौलाना साद खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, क्योंकि एक मैसेज में उन्होंने कहा है कि डॉक्टर की सलाह पर वह अभी सेल्फ क्वारेंटीन में रह रहे हैं।

घर पर मौजूद नहीं थे मौलाना साद

बता दें कि जब पुलिस की एक टीम मौलाना साद के घर पहुंची तो वहां पर केवल उनके परिवार वाले ही थे। पुलिस ने जब कहा कि मौलाना को पुलिस की जांच में शामिल होना होगा, क्योंकि उनकी वजह से हजारों लोग कोरोना वायरस के खतरे में पड़ गए हैं तो उनके परिवार ने साफ कह दिया कि साद के वकील पुलिस से मिलने पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें: अब दुकानदार नहीं कर पाएंगे मनमानी, तय हुए राशन समेत फल-सब्जी के दाम

अपनी ही बात से पलट रहे मौलाना साद

गौरतलब है कि मौलाना इससे पहले दो ऑडियो मैसेज जारी कर चुके हैं। पहले मैसेज में उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन दूसरी ही वीडियो में वह पलट गए। यही वजह है कि पुलिस को उनके भी संक्रमित होने का शक है। पहली ऑडियो क्लिप को मौलाना ने दिल्ली मरकज के यूट्यूब चैनल पर जारी किया था। साद ने कहा था कि नोवल कोरोना वायरस किसी भी मुस्लिम को नुकसान नहीं पहुंचा सकेगा, इसलिए इससे डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर कोई इस वायरस से संक्रमित हो भी जाता है तो मरने के लिए सबसे अच्छी मस्जिद ही है।

ये भी पढ़ें: बांटा जा रहा राशन, जानिए कितने लोगों को मिला फायदा

इसके कुछ ही घंटों बाद साद ने एक दूसरा वीडियो जारी किया, जिसमें खाद ने कहा कि तबलीगी जमात के सभी लोग सरकार की गाइडलाइन्स का पालन करें। प्रशासन के साथ को-ऑपरेट करें। एक जगह जमा होने से बचें। उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने खुद को भी क्वारेंटीन में रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि आप जहां भी हों, वहीं रहें और खुद के क्वारेंटीन कर लें। यह इस्लाम या शरीयत के खिलाफ नहीं है।

ये भी पढ़ें: केविन-विराट के Live इंटरव्यू में अनुष्का ने किया कुछ ऐसा, वायरल हो गई फोटो