अब नहीं बचेगा ताहिर, आईबी कर्मचारी अंकित मर्डर केस में फाइल हुई चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने हिंसा में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में बुधवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। चार्जशीट में हत्या की साजिश रचने के लिए पार्षद ताहिर हुसैन को जिम्मेदार ठहराया गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने हिंसा में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में बुधवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। चार्जशीट में हत्या की साजिश रचने के लिए पार्षद ताहिर हुसैन को जिम्मेदार ठहराया गया है।

650 पेज की इस चार्जशीट अंकित शर्मा की बॉडी पर चोट के 51 निशान मिलने का उल्लेख किया गया है। उसकी बेरहमी से हत्या किये जाने की बात कही गई है।

चार्जशीट के अनुसार ,आम आदमी पार्टी (आप) से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन 25 फरवरी की चांद बाग की हिंसा में शामिल था और और वह हिंसा को भड़काने का काम कर रहा था, जिसके चलते अंकित शर्मा की बाद में हत्या की गई। यही वजह है कि चार्जशीट में ताहिर को भी आरोपी बनाया गया है।

दिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, इस वीडियो को देख दंग रह जाएंगे आप

गौर करने वाली बात ये कि आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या 10 लोगों ने मिलकर चांद बाग इलाके में की थी। हत्या के आरोपियों में पार्षद ताहिर हुसैन, हलील सलमान, समीर शामिल है। इसके अलावा दो कुख्यात बदमाशों नाजिम और कासिम समेत 5 और अन्य आरोपी हैं। चार्जशीट में कुल 96 गवाह हैं।

चार्जशीट में जो भी बातें कही गई हैं उसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी जिक्र किया गया है। अंकित शर्मा की बॉडी पर कुल 51 चोट के निशान थे। इस मामले में सलमान मुख्य आरोपी है, जिसके मोबाइल की वॉयस काल को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने इंटरसेप्ट किया था। इस अहम सबूत की फोरेंसिक जांच में अंकित के सभी आरोपियों का खुलासा हुआ था। फिलहाल अंकित हत्याकांड के सभी आरोपी जेल में हैं।

लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर बोले शाह, संपत्ति जलाने वालों की संपत्ति करेंगे जब्त

दिल्ली हिंसा

क्या था ये पूरा मामला

दरअसल 25 फरवरी को खजूरी खास इलाके में आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर के बाहर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा का मर्डर कर दिया गया था। अंकित शर्मा की बॉडी को अगले दिन नाले से निकाला गया था।

अंकित शर्मा की हत्या के बाद भीड़ ने उसके शरीर को बगल के ही एक नाले में डाल दिया था। इस दौरान छत पर खड़े एक चश्मदीद ने अपने मोबाइल फोन से एक वीडियो रिकॉर्ड किया था।

इस वीडियो में कुछ लोग डेड बॉडी को नाले में फेंकते हुए दिख रहे थे। इस मामले में ताहिर हुसैन समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि अंकित शर्मा की हत्या के पीछे एक सोची समझी साजिश थी।

इमरान खान की उड़ी खिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर किया ऐसा ट्वीट, हो गई बेइज्जती