×

Tamil Nadu: क्या तमिलनाडु में शुरू हो गई प्रतिशोध की राजनीति ? बीजेपी नेता एसजी सूर्या की गिरफ्तारी से उठ रहे सवाल

Tamil Nadu: कल यानी शुक्रवार रात को तमिलनाडु बीजेपी के राज्य सचिव एसजी सूर्या को मदुरै जिला साइबर पुलिस ने राजधानी चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jun 2023 6:34 AM GMT
Tamil Nadu: क्या तमिलनाडु में शुरू हो गई प्रतिशोध की राजनीति ? बीजेपी नेता एसजी सूर्या की गिरफ्तारी से उठ रहे सवाल
X
BJP leader SG Suryah (photo: social media )

Tamil Nadu: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर इन दिनों तमिलनाडु खबरों में है। साल 2021 में सत्ता में आई स्टालिन सरकार के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी ने पहली बार बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कद्दावर कैबिनेट मंत्री को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद से राज्य का माहौल गरमाया हुआ है। इस बीच राज्य में एक बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की खबर भी सामने आई है।

कल यानी शुक्रवार रात को तमिलनाडु बीजेपी के राज्य सचिव एसजी सूर्या को मदुरै जिला साइबर पुलिस ने राजधानी चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया है। कैबिनेट मंत्री सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी के दो दिन बाद तमिलनाडु पुलिस के इस एक्शन पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इसे डीएमके सरकार के पलटवार के तौर पर देखा जा रहा है। अगर वाकई में ऐसा है तो क्या राज्य में प्रतिशोध की राजनीति शुरू हो गई है।

बीजेपी भी हुई हमलावर

अपने नेता की गिरफ्तारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर हमलावर हो गई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने सूर्या की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसकी निंदा करते हुए कहा कि उनकी गलती केवल इतनी थी कि उन्होंने डीएमके के सहयोगी वामपंथियों के दोहरे मानदंडों का खुलासा किया था।

अन्नामलाई ने ट्वीट में आगे लिखा, बोलने की आजादी को खत्म करने के लिए राज्य तंत्र का उपयोग करना और आलोचना करने पर चिड़चिड़ा जाना लोकतांत्रिक रूप से चुने गए नेता के लिए अशोभनीय है। वास्तव में यह एक निरंकुश नेता बनने के संकेत हैं। निरंकुशों से प्रेरणा लेकर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन राज्य को अराजक जंगल में बदल रहे हैं। ये गिरफ्तारियां हमें विचलित नहीं करेंगी, हम कड़वे सच के वाहन बने रहेंगे।

किस मामले में हुई बीजेपी नेता की गिरफ्तारी ?

बीजेपी के राज्य सचिव एसजी सूर्या की गिरफ्तारी सीपीएम सांसद वेंकटेशन एस की सोशल मीडिया पर आलोचना करने को लेकर हुई है। दरअसल,बीते दिनों मदुरै में एक सफाईकर्मी की नाले की सफाई करने के दौरान मौत हो गई थी। बीजेपी नेता इस मामले को लेकर लोकल एमपी को निशाने पर लिया था और सफाईकर्मियों के लिए पर्याप्त इंतजाम न करने का आरोप लगाया था। बताया जाता है कि इस ट्वीट को आधार बनाकर मदुरै की साइबर सेल ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

इससे पहले एसजी सूर्या ने सात जून को भी अपने ट्विटर हैंडल से लंबा चौड़ा ट्वीट कर डीएमके सरकार और सीएम स्टालिन पर हमला बोला था। उन्होंने अपने ट्वीट में डीएमके के नेताओं पर सता का धौंस दिखाकर पैसा बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने ट्वीट में ये भी कहा था कि कुछ लोग डीएमके के एक मंत्री का नाम लेकर गुंडागर्दी कर रहे हैं और पुलिस अफसरों तक को धमका रहे हैं।

अन्नामलाई और स्टालिन आमने-सामने

डीएमके नेता और बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी के बाद से सत्ताधारी डीएमके और विपक्षी बीजेपी के बीच जुबानी जंग चरम पर है। ईडी द्वारा अपने नेता को गिरफ्तार किए जाने पर सीएम स्टालिन ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने अगले ही दिन राज्य में सीबीआई जांच के लिए मिली सामान्य सहमति को वापस ले लिया था। स्टालिन ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह डीएमके को न उकसाए।

इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने पलटवार करते हुए कहा कि कनिमोझी की गिरफ्तारी के दौरान भी उन्होंने स्टालिन को इस कदर नाराज नहीं देखा। इससे पता चलता है कि सेंथिल बालाजी डीएमके के कोषाध्यक्ष है, जैसा जनता कहती हैं। मुख्यमंत्री ने हदें पार कर दी हैं। उन्होंने तमिलनाडु सीएम को चुनौती देते हुए कहा कि वे भाजपा कार्यकर्ताओं को छू कर भी दिखाएं, यदि आपने कुछ किया तो वैसा ही जवाब भी मिलेगा।

सेंथिल बालाजी के भाई को ईडी ने भेजा नोटिस

कैश फॉर जॉब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी कैबिनेट मंत्री सेंथिल बालाजी के परिवार के लोगों और अन्य करीबियों पर शिकंजा कसने लगा है। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए डीएमके नेता के भाई आर वी अशोक कुमार, निजी सचिव बी. शनमुगम एवं अन्य लोगों को अलगे सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया है। बालाजी पर एआईएडीएमके सरकार में परिवहन मंत्री रहने के दौरान पद का दुरूपयोग करने का आरोप है। फिलहाल उनका चेन्नई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story