×

महिला आईपीएस ने सुनाई कार वाली कहानी, जानें स्पेशल डीजीपी ने क्या किया था

देश में एक तरफ जहां महिला सुरक्षा को लेकर बहस है, वहीं जिम्मेदार पदों तैनात महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। सच तो यह है कि लड़कियां घर से लेकर बाहर तक महफूज नहीं हैं।

raghvendra
Published on: 3 March 2021 7:41 AM GMT
महिला आईपीएस ने सुनाई कार वाली कहानी, जानें स्पेशल डीजीपी ने क्या किया था
X
फोटो— सोशल मीडिया

चेन्नई। देश में एक तरफ जहां महिला सुरक्षा को लेकर बहस है, वहीं जिम्मेदार पदों तैनात महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। सच तो यह है कि लड़कियां घर से लेकर बाहर तक महफूज नहीं हैं। तमिलनाडु के पूर्व स्पेशल डीजीपी की हरकत ने महिला सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारों की हरकत की पोल खोलकर रख दी है। हालांकि अपनी कार में महिला आईपीएस के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में स्पेशल डीजीपी को निलंबित कर दिया गया है। महिला आईपीएस का आरोप है कि तमिलनाडु के पूर्व स्पेशल डीजीपी ने अपनी कार में उनका हाथ अपने हाथ में लेकर चूमने लगे। इसपर महिला आईपीएस ने अपना हाथ पीछे खींच लिया और बोली कि मैं अच्छा फील नहीं कर रही हूं।

हाथ चूमते हुए कही थी यह बात

इसके बाद पूर्व स्पेशल डीजीपी ने मुस्कुराते हुए हाथ छोड़ दिया। लेकिन कुछ देर बाद फिर उन्होंने अपना हाथ बढ़ाते हुए मुझे इशारा किया। इस पर मैंने उन्हें जवाब दिया कि मैं खुद को सही नहीं महसूस कर रही हूं और यह सब गलत है। फिर भी उन्होंने मेरा हाथ अपने हाथ में ले लिया। इतना ही नहीं महिला आईपीएम ने पूर्व डीजीपी के खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न की शिकायत में आरोप लगाया है कि डीजीपी ने अपनी कार में मेरा हाथ चूमा था और अपने मोबाइल में मेरी तस्वीरें दिखाते हुए कहा था कि तुम मेरी फेवरेट हो।

इसे भी पढ़ें: इज्जत बचाने के लिए डीजीपी की कार से भागीं महिला आईपीएस, क्या मिलेगा इंसाफ

सीबी—सीआईडी को मिली जांच

गौरतलब है कि यह मामला सामने आने के बाद तमिलनाडु का पूरा प्रशासनिक अमला हिल गया था। तमिलनाडु सरकार ने जहां आरोपी डीजीपी को निलंबित कर दिया है वहीं हाई कोर्ट ने अपनी निगरानी में सीबी—सीआईडी को जांच करने का आदेश दिया है। पीड़िता महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्पेशल डीजीपी ने अपनी कार में पहले उनको स्नैक्स ऑफर किया और बाद में आराम करने के लिए तकिया भी दिया। थोड़ी देर बाद उन्होंने गाना सुनाने सुनाने की डिमांड की। बार—बार कहने के बाद महिला अफसर ने ऐसा किया। इसके बाद डीजीपी ने अपना हाथ बढ़ाते हुए पीड़िता से हाथ बढ़ाने के ​लिए कहा। पीड़िता को लगा कि गाना पसंद आने पर वह ऐसा कर रहे हैं। लेकिन हाथ पकड़ने के बाद उनका अंदाजा अलग था। उन्होंने मेरी अंगुलियों में अपनी अंगुलियों को फंसा दी और हाथ को चूमने लगे।

इसे भी पढ़ें: कनिका कपूर के बाद लखनऊ में एक्ट्रेस महिमा चौधरी लेकर आई कोरोना, मचा हड़कंप

40 मिनट तक स्पेशल डीजीपी की कार में थीं महिला आईपीएस

जानकारी के अनुसार स्पेशल डीजीपी के खिलाफ शिकायत करने वालीं महिला आईपीएस अधिकारी उनके साथ करीब 40 मिनट तक उनकी कार में रहीं और कार रुकते ही निकलकर भागने लगीं। वहीं यह घटना 22 फरवरी की दोपहर की बताई जा रही है। इसके बाद महिला आईपीएस ने डीजीपी जेके त्रिपाठी और गृह मंत्रालय में इस बाबत शिकायत की। फिलहाल शिकायत मिलने के दो दिन बाद तमिलनाडु सरकार ने स्पेशल डीजीपी राजेश दास (कानून व्यवस्था) को उनके पद से हटा दिया है। इतना ही नहीं गृह मंत्रालय ने मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय कमिटी का गठन कर दिया है। जबकि इस बारे में मुख्यमंत्री ईडापड्डी पलानीस्वामी का कहना है कि अभी तक की जांच में कुछ भी साबित नहीं हुआ है। आगे की जांच अभी जारी है।

वहीं अपने ऊपर लगे आरोप पर स्पेशल डीजीपी राजेश दास का कहना है कि शिकायत पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि सबको पता है यह शिकायत झूठी है और राजनीतिक है। साथ ही उन्होंने कहा कि आप लोग जांच के परिणाम आने तक इंतजार कीजिए। सच सामने आ जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आपको पता होना चाहिए कि अभी आप इस मामले में नहीं लिख सकते। वहीं वरिष्ठ अधिकारी भी इस मामले में खुलकर बोलने से बचते नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं पर बड़ी खबरः ये आंकड़ा चौंका देगा आपको, दुनियाभर के देशों से आई रिपोर्टं

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story