×

धमाके से कांपे लोग: लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में हुआ भयानक ब्लास्ट, कई लोगों की मौत

तमिलनाडू के नेवेली में बड़ा भयानक हादसा हो गया है। यहां नेवेली लिग्नाइट कॉपोरेशन (एनएलसी) में बॉयरल ब्लास्ट हुआ है। लिग्नाइट कॉपोरेशन (एनएलसी) के पास खुद की फायर बिग्रेड टीम है।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 7:03 AM GMT
धमाके से कांपे लोग: लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में हुआ भयानक ब्लास्ट, कई लोगों की मौत
X

तमिलनाडू : तमिलनाडू के नेवेली में बड़ा भयानक हादसा हो गया है। यहां नेवेली लिग्नाइट कॉपोरेशन (एनएलसी) में बॉयरल ब्लास्ट हुआ है। लिग्नाइट कॉपोरेशन (एनएलसी) के पास खुद की फायर बिग्रेड टीम है। जिससे यही की टीम खुद हालातों पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। फिलहाल सूचना मिलते ही हालात का जायजा लेने के लिए कुड्डालोर जिला प्रशासन की एक टीम मौके पर पहुंची हुई है।

ये भी पढ़ें... सबसे बड़ा घोटाला: करोड़ों का सोना निकला नकली, अब जाकर हुआ खुलासा

5 लोगों की मौत और 17 लोगों गंभीर रूप से घायल

नेवेली लिग्नाइट कॉपोरेशन में हुए बॉयरल ब्लास्ट किन कारणोें से हुआ इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, बॉयलर ब्लास्ट होेने की वजह से पांच लोगों की मौत और 17 लोगों गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

इसके साथ ही ये भी संभावना जताई जा रही है कि हताहतों की और मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बता दें, तमिलनाडू में एक ऐसा ही ब्लास्ट 7 मई को हुआ था, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी।

इससे पहले आज ही पंजाब के जिला मोगा में एक दुकान में जोरदार धमाका होने से हड़कंप मच गया। पंजाब में हुआ ये धमाका एक कूरियर वाले की दुकान में हुआ। धमाका इतना भयानक था कि वहां मौजूद एक शख्स का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया।

ये भी पढ़ें... नहीं रहे गोल्डन बाबा: लंबी बीमारी के बाद निधन, भक्तों में शोक की लहर

मामले की छानबीन की जा रही

साथ ही इस ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी सहम गए। फिलहाल सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। अब इस मामले की छानबीन की जा रही है। बता दें. ये घटना मोगा के कस्बा बाघापुराना की है।

यहां एक कूरियर वाले की एक दुकान में ब्लास्ट हुआ है। मौजूद डिलीवरी ब्वॉय ने बताया कि वे रोजाना की तरह मोगा से कस्बा निहाल सिंह वाला में कूरियर की सप्लाई देने के लिए पैकेट लाए थे।

इसी के चलते वे रास्ते में किसी काम से बाघापुराना में एक कोरियर की दुकान पर रुके थे। तभी अचानक उनके उस बैग में धमाका हो गया, जिसमें डिलीवरी के पार्सल थे। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें...पाक सेना दे रही आतंकियों को ट्रेनिंग, देश में बड़े हमले की साजिश का खुलासा

Newstrack

Newstrack

Next Story