पाक सेना दे रही आतंकियों को ट्रेनिंग, देश में बड़े हमले की साजिश का खुलासा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि आतंकियों के हमले की साजिश का खुफिया इनपुट मिला है और पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। चीन के साथ पाकिस्तान भी भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने में जुटा हुआ है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में बड़े आतंकी हमलों की साजिश रच रही है। भारत में आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने में पाकिस्तान की सेना भी जुटी हुई है और आतंकी संगठनों के गुर्गों को पाकिस्तान सेना की ओर से प्रशिक्षण दिया गया है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी देश के बड़े नेताओं को भी निशाना बना सकते हैं।

खुफिया इनपुट के बाद खास सतर्कता

जानकार सूत्रों के अनुसार भारत में बड़े आतंकी हमलों के लिए जैश ए मोहम्मद और तालिबान ने हाथ मिला लिया है। एलओसी के साथ ही आतंकी भारत- नेपाल सीमा के जरिए भी देश में घुसपैठ करने की फिराक में लगे हुए हैं। आतंकियों की साजिश का खुफिया इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस काफी सतर्क हो गई है। दिल्ली की प्रमुख सरकारी इमारतों पर भी आतंकी हमले की साजिश का खुफिया इनपुट मिला है। दिल्ली पुलिस आतंकियों की इस साजिश का जवाब देने के लिए राजधानी की सभी प्रमुख इमारतों के वीडियो तैयार करवा रही है।

अनलॉक 2.0 की शुरुआत: जानें क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद

घुसपैठ कर चुके हैं आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि आतंकियों के हमले की साजिश का खुफिया इनपुट मिला है और पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अभी तक आतंकियों की घुसपैठ की पूरी सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है। पहले पता चला था कि चार-पांच आतंकी जम्मू-कश्मीर के रास्ते दिल्ली में आतंकी कार्रवाई के लिए घुसपैठ कर चुके हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप का चीन पर बढ़ता जा रहा है गुस्सा, जानिए क्या है वजह

भारत-नेपाल सीमा से भी घुसपैठ संभव

बिहार पुलिस की ओर से भी इनपुट मिला है। इससे पता चला है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को समर्थन और प्रशिक्षण देने में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार 20 से 25 आतंकी देश में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हुए हैं। भारत-नेपाल सीमा के जरिए भी देश में आतंकियों की घुसपैठ हो सकती है।

सुरक्षाबलों के अभियान से आतंकी बौखलाए

हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया है। कई आतंकी संगठनों के कमांडरों सहित काफी संख्या में आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों के अभियान से आतंकी बौखलाए हुए हैं और वरिष्ठ नेताओं को भी निशाना बना सकते हैं। वैसे अभी तक देश में तालिबान की कोई भूमिका सामने नहीं आई है।

दिल्ली के बॉर्डर पर गहन जांच

आतंकी हमले की साजिश का खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। दिल्ली के सीमाई इलाकों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है और बाहर से आने वाले वाहनों की निगरानी भी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही राजधानी के महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों की अंदर व बाहर से वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है। इससे आतंकियों के किसी भी हमले से निपटने में मदद मिलेगी।

चीन-पाक की खतरनाक साजिश, यहां तैनात कर दिए 20 हजार सैनिक, भारत भी तैयार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।