×

विज्ञापन विवादः तनिष्क के स्टोर पर हमला, मैनेजर से लिखवाया माफीनामा

देश के जाने-मानें लेखक चेतन भगत ने तनिष्क के विज्ञापन पर नाराजगी जाहिर करने वाले से कहा कि उनमें से ज्यादातर लोगों में तनिष्क के आभूषण खरीदने की कूवत ही नहीं है।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 10:45 AM GMT
विज्ञापन विवादः तनिष्क के स्टोर पर हमला, मैनेजर से लिखवाया माफीनामा
X
चेतन भगत तनिष्क के समर्थन में उतर आये। उन्होंने ट्वीट किया, 'डियर तनिष्क, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग आपको किसी भी तरह अफोर्ड नहीं कर सकते हैं।

अहमदाबाद: मशहूर जूलरी ब्रैंड तनिष्क ने अपने एक विज्ञापन पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगने के बाद से उसे भले ही हटा लिया हो लेकिन लोगों के मन में गुस्सा खत्म नहीं हुआ है। वे अभी भी तनिष्क से खफा है। उनका गुस्सा सड़क से लेकर सोशल मीडिया हर जगह अब दिखाई दे रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज विरोध कर रहे कुछ लोगों ने गुजरात में तनिष्क के एक स्टोर पर हमला बोल दिया। हमलावरों की भीड़ ने कथित तौर पर स्टोर मैनेजर को माफी पत्र लिखने के लिए कहा था।

बताया गया ये हमला गुजरात के गांधीधाम में तनिष्क स्टोर पर हुआ है। हमला करने वाले लोगों ने स्टोर मैनेजर से इस पूरे मामले पर माफ़ीनामा लिखने को बोला।

जिसके बाद से स्टोर मैनेजर ने पत्र लिखकर कथित तौर पर धर्मनिरपेक्ष विज्ञापन (एसआईसी) प्रसारित करके हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए कच्छ जिले के लोगों से माफी मांगी। तन जाकर लोगों ने उसे छोड़ा।

Tanishq AD तनिष्क के विज्ञापन की फोटो (सोशल मीडिया)

ये भी देखें: मोदी सरकार का एक्शन प्लान, अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए किए बड़े ऐलान

विज्ञापन का विरोध करने वाले लोगों से चेतन ने ऐसी ये बात

देश के जाने-मानें लेखक चेतन भगत ने तनिष्क के विज्ञापन पर नाराजगी जाहिर करने वाले से कहा कि उनमें से ज्यादातर लोगों में तनिष्क के आभूषण खरीदने की कूवत ही नहीं है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स अब उन्हें ट्रोल करने लगे हैं। जहां कुछ लोग उनके दिए बयान को सही ठहरा रहे हैं वहीं कुछ यूजर्स इसे गलत बता रहे हैं।

चेतन ने तनिष्क से क्या कहा

विवाद बढ़ता देख चेतन भगत तनिष्क के समर्थन में उतर आये। उन्होंने ट्वीट किया, 'डियर तनिष्क, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग आपको किसी भी तरह अफोर्ड नहीं कर सकते हैं।

और उनकी यह सोच इकॉनमी को ऐसी जगह पर पहुंचा देगी कि जल्द ही उनके पास नौकरियां नहीं होंगी और इस तरह वे भविष्य में भी तनिष्क से कुछ भी खरीदने के काबिल नहीं रहेंगे। उनके बारे में फिक्र मत करो।'

Tanishq Advertisement तनिष्क के विज्ञापन की फोटो (सोशल मीडिया)

ये भी देखें: पाकिस्तान में दहशत, एयरफोर्स चीफ बोले- राफेल से जल्द हमला कर सकता है भारत

आखिर किस बात को लेकर मचा है बवाल

बता दें कि तनिष्क के विज्ञापन में एक हिंदू महिला की गोदभराई की रस्म को दिखाया गया था। इस लड़की की शादी मुस्लिम परिवार में हुई है। इसमें हिंदू संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को हिंदू धर्म के हिसाब से करता दिखाया गया है।

विज्ञापन में गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है, मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है, इस पर उसकी सास जवाब देती है कि बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न।

इस विज्ञापन के सामने आने के बाद से लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कोई इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने की साजिश बता रहा है तो कोई इसे हिन्दू संस्कृति को अपमानित करने का एक षड्यंत्र बता रहा है।

पुलिस ने किया इनकार

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि तोड़फोड़ की बात गलत है। कुछ शरारती तत्वों ने मैनजेर को फोन पर धमकी दी थी। स्टोर पर धमकी भरा लेटर चस्पा किये जाने की भी जानकारी मिली है। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

ये भी देखें: पावर ग्रिड किसे कहते हैं, ये कब फेल होता है, इससे कैसे बचा जा सकता है, यहां जानें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story