BJP में शामिल हुए TDP के 4 राज्यसभा सांसद, विदेश में छुट्टी मना रहे हैं चंद्रबाबू नायडू

छुट्टी मनाने विदेश गए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है। नायडू की पार्टी टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

नई दिल्ली: छुट्टी मनाने विदेश गए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है। नायडू की पार्टी टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में शामिल होने वाले राज्यसभा सांसद सीएम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी हैं।

यह भी पढ़ें…जानिए स्तुति को जिन्होंने एक बार में क्रैक किया NEET, AIIMS, JEE की परीक्षा

टीडीपी छोड़ने वाले इन चारों सासंदों ने राज्यसभा में टीडीपी के बीजेपी में विलय का प्रस्ताव पास किया है। इस बात की जानकारी राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को दी है।

गौरतलब है कि उच्च सदन में टीडीपी के कुल 6 सांसद थे, लेकिन अब सिर्फ दो ही बचे रह गए हैं। बीजेपी में शामिल होने वाले टीडीपी के इन 4 सांसदों पर दलबदल कानून लागू नहीं हो सकता है, क्योंकि दलबदल कानून किसी सदन में एक पार्टी के दो तिहाई सदस्यों को अपनी पार्टी का दूसरी पार्टी में विलय करने का अधिकार देता है। इससे साफ है कि ये चारों राज्यसभा के सदस्य बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें…सीएम योगी को लेकर हार्ड कौर ने फेसबुक पर लिखी ऐसी बात, राजद्रोह का केस दर्ज

टीडीपी के राज्यासभा सांसदों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया है। बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ये चारों सांसद बीजेपी में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें…पश्चिम बंगाल: BJP और TMC में भिड़ंत, 2 की मौत, इन क्षेत्रों में लगी धारा 144

बता दें कि इस समय टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं। टीडीपी के राज्यसभा सांसदों के इस कदम को लेकर पार्टी प्रमुख नायडू ने कहा कि हमने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य के हित के लिए बीजेपी से लड़ाई लड़ी। हमने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री पद तक को छोड़ दिया। हम टीडीपी को कमजोर करने की बीजेपी की कोशिश की निंदा करते हैं।