×

तेजस्वी ने उठाई इस लड़की की जिम्मेदारी: राबड़ी ने की बात, किया ये वादा

अपने बीमार पिता को 1200 किलोमीटर दूर से साइकिल पर बिठाकर अपने घर दरभंगा स्थित सिरहुल्ली गांव लेकर आयी ज्योति से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार की शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की।

suman
Published on: 24 May 2020 4:45 PM GMT
तेजस्वी ने उठाई इस लड़की की जिम्मेदारी: राबड़ी ने की बात, किया ये वादा
X

पटना : अपने बीमार पिता को 1200 किलोमीटर दूर से साइकिल पर बिठाकर अपने घर दरभंगा स्थित सिरहुल्ली गांव लेकर आयी ज्योति से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार की शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। इस दौरान राजद के इन दोनों प्रमुख नेताओं ने ज्योति का उत्साहवर्धन किया और आश्वासन दिया कि उसकी पढ़ाई और शादी का खर्चा उठायेंगे साथ ही आर्थिक मदद देने की बात भी कही गयी। यही नहीं राजद नेताओं ने ज्योति के पिता मोहन पासवान को नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया। बातचीत को तेजस्वी यादव के फेसबुक पेज पर लाइव किया गया है। कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर हरियाणा के गुरुग्राम से बिहारं के दरभंगा जाने वाली ज्योति कुमारी सुर्खियों में हैं। ज्योति और उसके परिवार की मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं।

यह पढ़ें..सरकारी दफ्तरों में ऐसे होगा काम, कर्मचारी ऑफिस जाने से पहले जान लें सारे नियम

अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव भी उनकी मदद के लिए आगे आए हैं। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से ज्योति और उसके परिवार से बात की। तेजस्वी यादव के साथ ही उनकी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी ज्योति के परिवार से बातचीत की।



इस बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने ज्योति के परिवार को आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है। साथ ही ज्योति की पढ़ाई और शादी का खर्च उठाने का वादा भी किया गया है। वहीं ज्योति के पिता को पटना या दरभंगा में ही कहीं नौकरी दिलाने का वादा भी किया गया है।

कौन है ज्योति?

15 साल की ज्योति लॉकडाउन में अपने घायल पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी की दूरी सात दिनों में तय करके गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंच गई थी। ज्योति ने रोजाना 100 से 150 किमी साइकिल चलाई। इसके बाद से ही ज्योति सुर्खियों में है।

यह पढ़ें..लॉकडाउन में ऐसे मनाई जायेगी ईदः डीएम-कमिश्नर ने दी बधाई, एलर्ट पर अधिकारी

तीन बहन और दो भाइयों के बीच दूसरे नंबर की ज्योति पढ़ाई छोड़ चुकी हैं, लेकिन अगर मौका मिलता है तो दोबारा पढ़ाई करना चाहती हैं। वहीं ज्योति को साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) भी ट्रायल का मौका देगा। सीएफआई फेडरेशन 15 साल की ज्योति को अगले महीने ट्रायल के लिए बुलाएगा।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ज्योति कुमारी को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने ट्विटर पर ज्योति कुमारी की खबर को शेयर किया है और भारतीयों की सहनशीलता को सराहा था।

suman

suman

Next Story