×

Telangana IT Raid: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आए नेता के यहां आयकर विभाग ने मारा छापा, 600 करोड़ से ज्यादा की है संपत्ति

Telangana IT Raid: सुबह-सुबह अधिकारियों की टीम एक साथ उनके घर और अन्य ठिकानों पर पहुंची। कांग्रेस नेता अपने घर पर ही थे। आवास के बाहर सुरक्षाकर्मियों का सख्त पहरा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Nov 2023 5:29 AM GMT
G Vivekanand it raid today
X

G Vivekanand it raid today (photo: social media )

Telangana IT Raid: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े तेलंगाना में मतदान से पहले आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। सत्तारूढ़ बीआरएस और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के नेताओं के ठिकानों और उनके करीबियों के यहां लगातार छापे पड़ रहे हैं। मंगलवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक और कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेता जी विवेकानंद के घर और अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है।

सुबह-सुबह अधिकारियों की टीम एक साथ उनके घर और अन्य ठिकानों पर पहुंची। कांग्रेस नेता अपने घर पर ही थे। आवास के बाहर सुरक्षाकर्मियों का सख्त पहरा है। न किसी को अंदर से बाहर और न ही किसी को बाहर से अंदर जाने दिया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टैक्स चोरी के मामले को लेकर छापा पड़ा है। अधिकारी आवास में रखे दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं।

Telangana IT Raid: चुनाव से पहले तेलंगाना में एक्शन में आयकर विभाग, बीआरएस विधायक के ठिकानों पर मारी रेड

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे विवेकानंद

जी विवेकानंद कुछ दिन पहले ही बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्हें पार्टी ने चेन्नूर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार भी बनाया है। विवेकानंद की गिनती तेलंगाना के धनी उम्मीदवारों में होती है। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 600 करोड़ रूपये से ज्यादा की बताई है। जिसमें चल संपत्ति 377 करोड़ और अचल संपत्ति 225 करोड़ रूपये से अधिक शामिल है। हलफनामे के मुताबिक, कांग्रेस उम्मीदवार और उनकी पत्नी पर 41.5 करोड़ रूपये का कर्ज भी है।


कांग्रेस के एक और धनी उम्मीदवार के यहां पड़ी थी रेड

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के एक और रईस उम्मीदवार के यहां आयकर विभाग का छापा पड़ा था। 9 नवंबर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने कांग्रेस उम्मीदवार पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के घर और दफ्तर पर छापेमारी की थी। रेड्डी खम्मम जिले के पलेयर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में रेड्डी ने बताया है कि उनके पास 460 करोड़ रूपये की संपत्ति है। उनके ऊपर 44 करोड़ रूपये का कर्ज भी है।

MP IT Raid: मध्य भारत के सबसे बड़े शराब कारोबारी के यहां IT की रेड, 50 ठिकानों पर जारी है छापेमारी

प्रियंका गांधी ने साधा था निशाना

कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों पर लगातार पड़ रहे छापे को लेकर बीजेपी पर हमलावर है। पिछले दिनों तेलंगाना में एक रैली के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि बीआरएस सरकार द्वारा कई घपले – घोटाले किए जाने के बावजूद केंद्रीय एजेंसियां उनके यहां नहीं पहुंच रहीं। लेकिन वे कांग्रेस नेताओं के यहां जरूर पहुंच रही है। क्योंकि बीआरएस और बीजेपी के बीच मिलीभगत है। हालांकि, बीआरएस के नेता भी आयकर विभाग के निशाने पर हैं। 12 नवंबर को विभाग ने तेलंगाना के शिक्षा मंत्री और बीआरएस नेता सबिता इंद्र रेड्डी के रिश्तेदार समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी।


तेलंगाना में कब हैं चुनाव ?

तेलंगाना में 30 नवंबर को एक चरण में सभी 119 सीटों पर चुनाव है। नतीजे 3 दिसंबर को बाकी राज्यों के साथ आएंगे। 2014 में नए राज्य के गठन के बाद यहां तीसरा विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। पिछले दोनों ही चुनावों में बीआरएस ने जीत हासिल की थी। इस बार सीएम केसीआऱ की अगुवाई वाली पार्टी को मुख्य विपक्षी कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है, जिसके कारण इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।


Telangana IT Raid: राहुल गांधी के दौर के बीच तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं पर आईटी के छापे

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story