×

भारत पर बड़ा खतरा: देश में सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकन्ना, आतंकी अलर्ट जारी

अगस्त का महीना शुरू होने वाला है। देश के लिए बेहद खास दिन 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का सभी को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि देश में आतंकी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी हमला करने की योजना बना रहे हैं।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 1:05 PM GMT
भारत पर बड़ा खतरा: देश में सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकन्ना, आतंकी अलर्ट जारी
X

नई दिल्ली। अगस्त का महीना शुरू होने वाला है। देश के लिए बेहद खास दिन 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का सभी को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि देश में आतंकी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी हमला करने की योजना बना रहे हैं। जिसके मद्देनजर रखते हुए खुफिया एजेंसी की तरफ से विस्तृत एडवायजरी जारी किए जाने के बाद अयोध्या, राजधानी दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें... कपाने वाला खुलासा: महिलाओं की ऐसी दुर्दशा सुन रोंगते खड़े हो जाएगें, आ गई रिपोर्ट

आतंकी अपनी साजिश को अंजाम

एजेंसी द्वारा जारी एडवायजरी में कहा गया है, 'पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप ने करीब 20 तालिबानी आतंकियों को ईद-उल-फितर के बाद 26 मई और 29 मई के बीच जम्मू-कश्मीर में हमले के लिए प्रशिक्षण दिया है।

जानकारी के मुताबिक, इन आतंकियों को अफगानिस्तान में ट्रेनिंग दी गई है। हालांकि, देश के सुरक्षा बलों के सतर्क रहने के चलते आतंकी अपनी साजिश को अंजाम नहीं दे पाए।'

ये भी पढ़ें...त्यौहार के मौके पर सरकार का तोहफा, कंटेनमेंट जोन को लेकर दिए ये आदेश

नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसपैठ

साथ ही जानकारी में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना 20 से 25 की संख्या में इन प्रशिक्षित आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के रास्ते घुसपैठ करा सकती है। पाक सेना 5-6 आतंकियों को भारत-नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसपैठ करा सकती है।

मिले इनपुट के तहत सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर और पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को हटाने जाने की सालगिरह पर हमला हो सकता है।

आगे उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन के मौके पर भी ऐसी नापाक हरकत की कोशिश की आशंका से मना नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...जम्मू और कश्मीर में बिजली परियोजनाओं के माध्यम से विकास में तेजी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story