अभी-अभी सेना पर हमला: पुलवामा जैसी घटना फिर से, आतंकियों ने बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर के पम्पोर बाईपास इलाके पर बड़ा आतंकी हमला हो गया है। बाईपास पर आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) को निशाना बनाया है। इस बड़े आतंकी हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है।

Published by Vidushi Mishra Published: October 5, 2020 | 2:19 pm
crpf army

फोटो-सोशल मीडिया

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पम्पोर बाईपास इलाके पर बड़ा आतंकी हमला हो गया है। बाईपास पर आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) को निशाना बनाया है। इस बड़े आतंकी हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है। घाटी में बीते कई दिनों से भारतीय सेना पर लगातार हमले होते आ रहे हैं। ऐसे में बीते सालों में सेना के कई जवान आतंकियों का निशाना बने हैं। वहीं एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के में जवानों पर तगड़ा हमला हुआ है।

ये भी पढ़ें… नहीं रहे सपा नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव बेहद दुखी

CRPF के 5 जवान घायल

ऐसे में घाटी में पम्पोर बाईपास पर आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों के घायल होने की खबर आ रही है।आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान घायल हो गए हैं।

जम्‍मू-कश्‍मीर ने आतंकियों की आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन घुसपैठ की साजिशों की फिराक में आतंकी सेना, पुलिसकर्मियों और आम नागरिकों को अपना शिकार बनाते हैं। वहीं आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब देने से सेना के जांबाज जवान भी कभी पीछे नहीं रहते है।

army camp
फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में घाटी में इन हालातों को देखते हुए भारतीय सुरक्षा बल और सेना के जवान आतंकियों से लोहा लेने के साथ ही बुजुर्गों, महिलाओं और बच्‍चों की सुरक्षा का भी पूरा ध्‍यान रख रहे हैं। सुरक्षा बलों के जवान आतंकियों से होने वाली मुठभेड़ के दौरान जान की बाजी लगाकर बच्‍चों, बजुर्गों और महिलाओं की सुरक्षा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…सोना-चांदी बंपर लूट: बहुत सस्ता हुआ, आज मिल रहा बड़ा ऑफर

जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाई

bsf
फोटो-सोशल मीडिया

इसी कड़ी में भारतीय सेना के चि‍नार कोर के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने बताया कि बीते 25 सितंबर को सुरक्षा बलों ने इसी प्रतिबद्धता का परिचय दिया था। सेना ने बताया, बीते 25 सितंबर को जब अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही थी तो इस दौरान भारतीय सेना के जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर बुजुर्गों की मदद की।

भारतीय सुरक्षा बल के जवान गोलीबारी के बीच घटनास्‍थल पर फंसे हुए बुजुर्गों को निकाला। आगे सेना की तरफ से कहा गया कि वह अपनी महान सेना के जवानों के अदम्य साहस और इंसानियत को तहेदिल से सलाम करती है। अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी मारे गए थे। जिससे सेना को बड़ी कामयाबी मिली।

ये भी पढ़ें…अटल टनल से कांपा चीन: भारत को दी बर्बाद करने की धमकी, दी ये बड़ी सलाह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App