×

अभी-अभी आतंकी हमला: चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, दहला कश्मीर

जम्मू- कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के फ्रिसल एरिया में पुलिस नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 16 May 2020 1:31 PM GMT
अभी-अभी आतंकी हमला: चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, दहला कश्मीर
X

नई दिल्ली। जम्मू- कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के फ्रिसल एरिया में पुलिस नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। हुए इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूर से घायल हो गया है। घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां अस्पताल में पहुंचते ही वह शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें... लगेगा तगड़ा जुर्माना: बिना मास्क के निकले तो रहें सावधान, आपके इंतजार में पुलिस

तलाशी अभियान चलाया जा रहा

जम्मू-कश्मीर में हुए इस आतंकी हमले में पुलिसकर्मी की पहचान हेड कांस्टेबल मोहम्मद आमिन बजाद निवासी संगरवानी (पुलवामा) के तौर पर हुई है।

वहीं इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी अभी हालांकि किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

महामारी कोरोना वायरस के इस दौर में पाकिस्तान अपनी गंदी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कोरोना वायरस की आड़ में उसने नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में बारूदी सुरंगें बिछाना शुरू कर दिया है। क्योंकि पाक को डर सता रहा है कि कहीं फिर से भारतीय सेना घर (पाक) में घुसकर हमला न कर दे।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर आई ये बड़ी खबर

नियंत्रण रेखा तक नजर बनाए हुए

पाकिस्तान सेना सीमा पार अपने क्षेत्रों में मोर्चे खोदने के अलावा सरकंडों की साफ-सफाई में जुटा है। ऊधर, नीलम घाटी और लीपो घाटी में कार्रवाई के बाद भारतीय सेना जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक नजर बनाए हुए है।

सूत्रों के अनुसार इस समय पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पार सक्रियता बढ़ा दी है। ऐसे इलाकों में भी दुश्मन ने सेना की तैनाती बढ़ाई है यहां कम गोलाबारी हो रही है।

ये भी पढ़ें...अमेरिका ने तोड़े संबंध: गुस्से में ट्रंप ने किया ऐलान, चीन की खटिया खड़ी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story