सेना की बड़ी कामयाबी: मार गिराया इस खूंखार आतंकी को, पाकिस्तान में हड़कंप

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान आतंकी मारा गया है। हालंकि इस दौरान दो जवान घायल हो गए हैं।

फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। हालंकि इस दौरान दो जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, अभी भी इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। बता दें कि इस साल की यह चौथी मुठभेड़ है।

सुरक्षाबलों ने किया आतंकियों का एनकाउंटर:

भारतीय सेना जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिशों को नाकाम करने के लिए सर्च ऑपरेशन चला कर आतंकवादियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। इसी कड़ी में अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी। वहीं आतंकियों ने फायरिंग की तो जवाब में सेना ने भी एनकाउंटर शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में मोदी के 5 मंत्री करेंगे ये काम, कांग्रेस ने बोला तीखा हमला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था। दरअसल, जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन को सेना ने मार गिराया।

पुलिस का एक भगोड़ा भी शामिल

इनमें पुलिस का एक भगोड़ा भी शामिल है। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की गोपनीय सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के वाची क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। जानकारी के मुताबिक़, सेना ने आतंकियों को घेर कर आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई।

ये भी पढ़ें:दुनिया में फेमस भारत के ये पांच लोग, लेकिन नहीं है देश के नागरिक 

मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी का नाम वसीम वानी है, जो शोपियां का निवासी है। तीसरे आतंकी की पहचान अभी की जा रही है।मुठभेड़ शोपियां के वाची इलाके में हुआ, जहां आतंकी एक घर में छिपे हुए थे. इस अभियान में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के लोग शामिल थे।

आतंकियों ने किया था सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला :

वहीं पुलवामा में आतंकियों ने सोमवार को सीआरपीएफ के एक कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था। यह हमला पुलवामा के नेवा गांव में किया गया।

ये भी पढ़ें:फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अयोध्या मामला, ये पार्टी दायर करेगी क्यूरेटिव पिटीशन

    Tags: